घर बनाने का सपना हुआ चूर-चूर, उधार पर ली लाखों की राशि व जेवरात चोरी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 11:20 AM (IST)

टोहाना (वधवा) :  भूना रोड स्थित प्रीत विहार कालोनी में किराए के मकान में रह रहे एक व्यक्ति द्वारा अपना घर बनाने के लिए उधार पर ली लाखों रुपए की राशि व सोने के जेवरात चोर चुरा ले गए। पुलिस को करनैल सिंह ने बताया कि वह पैट्रोल पम्प पर नौकरी करता है। उसका एक बेटा सरपंच के पास मजदूरी का कार्य करता है, जबकि दूसरा बेटा काम के लिए गुजरात में गया हुआ है। वे किराए के मकान में रहते हैं। अपना घर का सपना संजोए हुए मेहनत मजदूरी करके एक प्लाट खरीदा था।  

2 लाख रुपए बेटे ने अपने सरपंच मालिक से उधार लिए जबकि 50 हजार रुपए मैंने उधार पर लेकर अढ़ाई लाख रुपए घर में रखे हुए थे और वे मकान बनाने की तैयारी कर रहे थे। रविवार रात्रि को वह अपनी ड्यूटी पर पैट्रोल पम्प पर गया हुआ था तथा उसकी पत्नी बेटी से मिलने के लिए पंजाब के शहर सुनाम गई हुई थी। बेटा अपने काम पर सरपंच के पास था। देर रात्रि अज्ञात चोर मकान की दीवार फांदक र मकान में घुस गए और दरवाजों का ताला तोड़कर घर में पड़ी अढ़ाई लाख रुपए नकदी, अढ़ाई तोले सोने का हार, एक तोला सोने की चेन, आधा-आधा तोले की 2 अंगूठियां, एक-एक तोले की 2 चूडिय़ां, एल.ई.डी और रिसीवर चुराकर ले गए। 

उन्होंने बताया रसोई में खाने का सामान पड़ा था, वह भी नहीं मिला। जिससे लगता है चोरों ने काफी देरी तक मकान में रहकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया मकान के पास ही एक खंडहर मकान पड़ा है।  आंखों में आंसू लिए करनैल सिंह की पत्नी कृपाल कौर ने बताया कि चोरी के भय से वह कभी भी जेवरात व नकदी घर पर नहीं रखती थी। उसी दिन ही  उसका बेटा अपने गांव चंदड़ के सरपंच से 2 लाख रुपए उधार पर लेकर आया था तथा 50 हजार रुपए उसके पति ने किसी से उधार लिए थे।

उसने बताया बेटी से मिलने से पूर्व वह शादी में गई थी तो जेवर साथ पहनकर गई थी, ताकि चोरी की घटना से बचा जा सके, लेकिन वहां से आने के बाद एक रात के लिए बेटी से मिलने के लिए जेवरात घर पर छोड़ गई। उसे क्या पता था कि वही रात उसके लिए इतनी बड़ी आफत लेकर आएगी और उसका अपना घर का सपना अधूरा रह जाएगा। सुबह सवेरे जब घर पर आए तो मकान के अंदर के ताले टूटे देखकर दंग रह गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static