अवैध निर्माण पर डीटीपी विभाग की कार्रवाई, ढाबा, दुकान, आवासीय बिल्डिंग व सर्विस स्टेशन को तोड़ा

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 01:56 PM (IST)

जींद(ललित): वीरवार को जिला नगर योजनाकार विभाग ने नरवाना, कैथल रोड और अहिरका गांव के पास बने अवैध निर्माण को गिराने के लिए जे.सी.बी. चलाई। विभाग की टीम जिला नगर योजनाकार ललित कुमार के नेतृत्व में पहुंची और यहां पर अवैध रूप से बने ढाबे, दुकानों, आवासी बिल्डिंग, सॢवस स्टेशन को तुड़वाया। इससे पहले विभाग की ओर से सभी को नोटिस जारी किए गए थे लेकिन किसी ने भी अवैध निर्माण को नहीं हटवाया। कैथल रोड के पास बने एक गोदाम को विभाग की टीम ने सील किया। 

जिला नगर योजनाकार को सूचना मिली थी कि नरवाना रोड, कैथल रोड और अहिरका गांव के पास विभाग से बिना अनुमति लिए कृषि योग्य जमीन पर अवैध निर्माण किए जा रहे हैं। जब विभाग की टीम ने यहां पर वीरवार को दस्तक दी तो कई जगह पर अवैध निर्माण मिला। लोगों ने विभाग से बिना अनुमति लिए कृषि योग्य जमीन पर अवैध निर्माण किए हुए थे। इसमें ढाबे, गोदाम, कमॢशयल बिल्डिंग और प्लाटों में नींव भरी गई थीं।

इससे पहले अवैध निर्माण को लेकर जिला नगर योजनाकार ने निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस भी जारी किए और अवैध रूप से किए गए निर्माणों को हटाने के बारे में कहा था। इसके बाद भी अवैध निर्माण करने वाले लोगों ने अपने निर्माणों को नहीं हटाया। वीरवार को जिला नगर योजनाकार अमला पुलिस बल के साथ जे.सी.बी. लेकर नरवाना रोड, कैथल रोड और अहिरका गांव के पास पहुंचा। विभाग ने यहां पर किए गए अवैध निर्माण को एक-एक कर सड़क के साथ कृषि योग्य जमीन पर बनाए गए कमॢशयल बिल्डिंग, ढाबों को गिराने का काम किया। इसके साथ ही कैथल फ्लाईओवर के पास ही एक गोदाम को भी सील किया गया। इस दौरान कुछ प्लाटों की भरी गई नींव को गिरा दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Reported By

virk

Recommended News

Related News

static