चुनाव आयोग ने की प्रदेश के सभी डी.सी. से वीडियो कांफ्रैंस

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 11:01 AM (IST)

अम्बाला (ब्यूरो): हरियाणा चुनाव आयोग के सी.ई.ओ. राजीव रंजन ने रविवार वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर के उपायुक्तों व अन्य संबंधित अधिकारियों से मतदाता सूची व चुनावी सर्वेक्षण सम्बंधी विभिन्न बिदुओं के बारे विस्तार से चर्चा करते हुए चुनाव आयोग द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार इन कार्यों को करने बारे निर्देश दिए। उन्होंने इस मौके पर उपायुक्तों से इस सम्बंध में जो कार्य सम्बंधी सुझाव या अन्य जानकारी है उस बारे भी जाना।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव व विधानसभा चुनाव के तहत जो भी हिदायतें जारी की गई हैं, उनका संबंधित आर.ओ., ई.आर.ओ. विशेष तौर पर ध्यान रखें। रंजन ने बताया कि मतदाताओं के लिए आयोग द्वारा टोल फ्री नम्बर 1950 की शुरूआत करने की योजना है जिसके तहत कोई भी व्यक्ति अपनी वोट सम्बंधी या अन्य चुनावी जानकारी यहां से सुगमता से ले सकता है।

उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी को भी निर्देश दिए कि वे जिले के दिव्यांग मतदाताओं के वोट सूची भी तैयार रखें और चयनित करें कि ऐसे व्यक्तियों के पोलिंग बूथ कहां है। डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ ने सी.ई.ओ. राजीव रंजन को अवगत करवाते हुए बताया कि चुनाव आयोग द्वारा जो भी हिदायतें जारी की गई हैं उसको ध्यान में रखकर जिले में कार्य किया जा रहा है और समय.समय पर जो भी हिदायत चुनाव आयोग द्वारा दी जा रही है उसको भी ध्यान में रखा जा रहा है। मौके पर ए.डी.सी. कैप्टन शक्ति सिंह, एस.डी.एम. बराड़ा, गिरीश चावला, एस.डी.एम. नारायणगढ़ अदिति, सी.टी.एम. सुशील कुमार, चुनाव तहसीलदार आंचल, कानूनगो अमित भी मौजूद रहे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static