पहले भी जेल जा चुकी है फर्जी आईपीएस महिला

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 08:28 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी): पुलिस पर रौब झाड़ने वाली फर्जी आईपीएस महिला पहले भी जेल जा चुकी है। महिला पर पहले ही तीन केस दर्ज हैं। जिनमें से उसके खिलाफ नोएडा व मेरठ में फर्जी तरीके से आईएफएस अधिकारी बनने के केस दर्ज हैं। वह फिलहाल इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत पर है। रिमांड के दौरान पूछताछ में पुलिस ने दिल्ली के अलीपुर की एसडीएम ईरा सिंघल के नाम का आईडी कार्ड, फर्जी दस्तावेज, कारतूस, कारतूस के खाली खोल, लेपटॉप, तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। महिला इतनी शातिर है कि उसने मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए आवाज बदलकर पुलिस को फर्जी कॉल किया था। अब पुलिस ने महिला के खिलाफ दर्ज मामले में वायस बदलने व अवैध कारतूस मिलने की धारा और जोड़ दी है। वहीं पुलिस ने महिला को और 3 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

जोया खान है आरोपी महिला:

शुरुआत में पुलिस को गुमराह करने के लिए महिला ने कभी अपना नाम फराह बताया, इसके बाद तमन्ना व फराह बतलाया। लेकिन पुलिस पूछताछ में आरोपित महिला का सही नाम जोया खान सामने आया। वही महिला इतनी शातिर है कि उसने इस मामले में थाना प्रबंधक को फर्जी कॉल करने के लिए व वॉइस बदलने के एक मोबाईल एप्पलीकेशन का प्रयोग किया था।

 

पूछताछ के लिए एसआईटी गठित:

महिला से पूछताछ के लिए डीसीपी ईस्ट विरेन्द्र विज के निर्देश पर एसीपी ईस्ट डॉ. कविता की देखरेख में एक एसआईटी का गठन किया गया। गठित की गई पुलिस टीम द्वारा केस में कार्रवाई करते हुए महिला की निशानदेही पर इसके घर से वीआईपी गाङ़ी पर लगने वाली लाल व नीली बती, आईपीएस के बैज, स्टार, एटीएम कार्ड व अन्य दस्तावेज पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान बरामद किए गए। पुलिस टीम द्वारा आरोपित महिला की गाड़ी की पुन: गहनता से तलाशी लेने पर गाड़ी से पिस्टलनुमा लाईटर, 7 जिन्दा कारतूस, 2 खाली खोल व एक आईपीएस बैज बरामद हुए है।

 

आपको बता दें कि दो फरवरी को गुड़गांव पुलिस से कथित आई.पी.एस. महिला अधिकारी ने गुडग़ांव के एमजी रोड से मानेसर के आईटीसी ग्रैंड होटल जाने के लिए पायलट गाड़ी की मांग की थी। जब पायलट गाड़ी में मौजूद सब इंस्पेक्टर ने महिला से उनका आईडी कार्ड मांगा तो वह बौखला गई और जैकेट व कैप को उतारकर गाड़ी में बैठ गई। सब इंस्पेक्टर ने आला अधिकारियों को सूचना देते हुए पास ही मौजूद दुर्गा शक्ति गाड़ी से महिला पुलिसकर्मियों को बुलवाया और महिला के लैपटॉप का बैग चेक किया। पुलिस को महिला से पहनी हुई आईपीएस की वर्दी, कारतूस के तीन खाली खोल, एक लैपटॉप, तीन मोबाईल फोन, दिल्ली अलीपुर की एसडीएम ईरा सिंघल के नाम का आईडी कार्ड व दो डायरी बरामद हुई। जिस पर सेक्टर-29 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ आरंभ कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static