हिसार में किसानों का हंगामा: लांधड़ी टोल पर लगाया धरना, जींद व सिरसा में भी फ्री करवाए 2-2 टोल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 05:17 PM (IST)

हिसार: लांधड़ी टोल पर किसान नेता संदीप धीरनवास और टोल कर्मचारियों के बीच हुए विवाद ने अब गंभीर रूप ले लिया है। किसान नेता के समर्थन में बड़ी संख्या में किसानों ने टोल पर पहुंचकर हंगामा करते हुए संदीप धीरनवास पर टोल कर्मी द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर रद्द करने की मांग की गई है। टोल प्रशासन के साथ हुई बैठक में भी कोई सहमति नहीं बन पाई और किसान मीटिंग को बीच में ही छोड़कर चले गए। किसानों का कहना है कि उन्होंने हिसार के सभी चार टोल प्लाजा के साथ ही जींद व सिरसा के भी 2-2 टोल को फ्री करवा दिया है। फिलहाल किसान पीछे हटने को तैयार नहीं है।

 

किसान नेता के साथ मारपीट की बात आई थी सामने

 

यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब सोमवार दोपहर करीब 2 बजे किसान नेता व अग्रोहा से हिसार की तरफ जा रहे थे। टोल कटवाने को लेकर लांधड़ी टोल पर किसान नेता और टोल कर्मियों की बीच एक विवाद हो गया। किसानों का आरोप था कि इस दौरान टोल कर्मियों ने उनके ऊपर लाठी डंडों से हमला किया है। वहीं दूसरी ओर टोलकर्मी जसबीर का कहना है कि किसान नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की है। दोनों ने अग्रोहा थाना में शिकायत भी दी है। पुलिस ने किसान नेता संदीप धीरनवास और टोल कर्मी जसबीर की शिकायत पर एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

टोल कर्मी की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े किसान

 

संदीप धीरनवास पर हमले की सूचना मिलने के बाद बीती शाम ही किसान और ग्रामीण लांधड़ी टोल पर जुटना शुरू हो गए थे। किसानों ने संदीप धीरनवास पर दर्ज केस को रद्द करने के साथ ही आरोपी टोल कर्मी की गिरफ्तारी के लिए प्रशासन को मंगलवार दोपहर तक का अल्टीमेटम दिया था। वहीं गिरफ्तारी न होने के बाद बड़ी संख्या में किसान टोल प्लाजा पर जुट गए। किसानों ने हिसार के चारों टोल लांधड़ी, बाडो पट्टी टोल, चौधरीवास टोल, मायड़ टोल पर धरना देकर फ्री करवा दिया। वहीं किसानों का दावा है कि सिरसा व जींद के टोल भी फ्री करवा दिए गए हैं।

 

टोल प्रशासन के साथ किसानों की बैठक हुई विफल

 

किसानों की संख्या को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। किसानों का कहना है कि टोल कर्मी की गिरफ्तारी नहीं होने तक उनका धरना खत्म नहीं होगा। बता दें कि इस दौरान किसानों के 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ टोल प्रशासन की एक बैठक भी हुई, जिसमें डीएसपी रोहताश सैनी व एसएचओ प्रताप सिंह भी मौजूद रहे। करीब 20 मिनट तक चली बैठक में मांगों को लेकर सहमति नहीं बनने पर किसान बीच में ही बाहर चले गए। फिलहाल किसान और पुलिस प्रशासन टोल प्लाजा पर डटे हुए हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static