अजान मंडी में पीआर धान की खरीद न होने से परेशान किसानों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 03:56 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना की अनाज मंडी में पी आर धान की सरकारी खरीद नहीं होने से मंडी में आए किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नाराज किसानों ने मंडी में सरकार व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सरकार से उनकी धान को खरीदने की मांग की।

PunjabKesari

किसानो का कहना है सरकार जहां एक तरफ किसानो की धान की फसल का एक एक दाना खरीदने की बात करती आ रही है लेकिन गोहाना की अनाज मंडी में पिछले कई दिनों से पीआर धान की खरीद नहीं हो रही है। जिस के चलते किसानो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले दो तीन दिनों से ख़राब मौसम व रुक रुक कर हुई बारिश ने किसानो की चिंता को ओर बढ़ा दिया है। जिस कारण किसानों ने मंडी में इकठा होकर सरकार व  प्रसासन के खिलाफ प्रदर्शन कर उनकी धान की खरीदने की मांग की।
 
PunjabKesari

किसानो का कहना है कि उनकी धान की फसलों क भाव में कम मिल रहे है और ऊपर से बारिश से उनकी फसलों में ओर नमी आ गई है। जिस के चलते अब उनकी धान की फसल को कोई नहीं खरीद रहा। पिछले कई दिनों में मंडी के किसान अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है लेकिन अधिकारी खरीद बंद होने की बात कर उन्हें वहां से भेज देते है। वहीं किसानों का कहना है कि अब वह फसलों को लेकर कहा जाएं।

PunjabKesari

वही गोहाना अनाज मंडी के सचिव परमजीत नांदल ने बताया पीआर धान की सरकारी खरीद हैफेड दवारा की जा रही थी जिस का कोटा पूरा होंने के चलते मंडी में खरीद को बंद कर दिया गया जैसे ही ऊपर से दोबारा आदेश आएंगे उसके बाद मंडी में दोबारा खरीद शुरु करवा दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static