Kisan Andolan: आंदोलन में कूदने को तैयार हरियाणा के किसान, 50 गांवों के ग्रामीण 25 फरवरी को लेगें बड़ा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 02:20 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): किसानों के दिल्ली कूच पर 2 दिन का ब्रेक है। बुधवार को खनौरी और शंभू बॉर्डर पर किसानों और जवानों के टकराव में एक युवा किसान की मौत हो गई। इसके अलावा कई किसान व पुलिस, पैरा मिलिट्री के जवान घायल हो गए। युवा किसानों की मौत के बाद किसान नेताओं ने दिल्ली कूच 2 दिन के लिए स्थगित कर दिया। 

PunjabKesari

 23 को फिर होगा दिल्ली कूच

गौरतलब है कि पंजाब किसानों के समर्थन में अब हरियाणा के किसान भी आंदोलन में भाग ले रहे हैं। इसके साथ ही हरियाणा के किसानों में पंजाब के किसानों पर पुलिस प्रशासन द्वारा किए जा रहे आंसू गैस के गोलों और रबर बुलेट के कारण आक्रोश है। उनका कहना है कि हम अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जाना चाहते हैं, लेकिन हमें दिल्ली नहीं जाने दिया जा रहा है और सरकार अपने वादे से मुकर रही हैं। हमारी मांगे न मानकर।

PunjabKesari

50 गांवों के किसानों का निर्णय होगा अहम

इसी मामले में आज टोहाना उपमंडल के ग्रामीणों ने एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया। जिसमें आंदोलन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन बलबीर सिंह ने की। ग्रामीणों ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है। उसके विरुद्ध ग्रामीणों में रोष है। इसलिए 25 फरवरी को समैन के आस पास के 50 गांवों की बैठक की जाएगी। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा आस पास के गांवों में जाकर लोगों निमंत्रण दिया जाएगा, ताकि आंदोलन में सहयोग किया जा सके। ग्रामीणों ने कहा कि रविवार को होने वाली महा पंचायत में बड़ा फैसला किया जाएगा। जिसके अनुसार आगामी रणनीति बनाई जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static