बहादुरगढ़ में जूता फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों का हुआ नुकसान, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां बुझाने में जुटी

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 08:00 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ में एक जूता बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री में रखा करोड़ों रुपए का कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं जूता बनाने वाली लाखों रुपए की मशीनें भी आग की भेंट चढ़ गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गई। मकान मालिक कहना है कि इस घटना में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।  

बता दें कि बहादुरगढ़ के एचएसआईआईडीसी सेक्टर 17 में स्थित एसी फुटवियर कम्पनी की है। इस कम्पनी में डिमोक नाम से जुते बनाये जाते हैं। जिसमें शुक्रवार शाम 6 बजे अचानक कंपनी से धुआं उठना शुरू हो गया। देखते ही देखते धुएं के गुबार आग की लपटों में तब्दील हो गए है। जिस वक्त कंपनी में आग लगी उस वक्त काम चल रहा था। जैसे ही कंपनी से आग की लपटें निकलना शुरू हुई तो श्रमिकों ने फैक्ट्री से बाहर भाग कर अपनी जान बचाई। आग कंपनी की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी।

इस घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। वहीं आग की लपटें तेज होने के कारण बुझा पाना मुश्किल हो रहा था,लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड़ ने काबू पाया,लेकिन आग लगने की कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस भी इस घटना की जांच में जुटी है,जिससे कारणों का पता चल सकें। 

    (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static