शार्ट सर्किट से कार एसैसरीज बनाने वाली फैक्टरी में लगी आग, हुआ भारी नुक्सान

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 09:08 AM (IST)

राई (ब्यूरो): गांव नाथूपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित कार एसैसरीज बनाने वाली फैक्टरी में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। फैक्टरी से धुएं का गुब्बार उठने लगा। वीरवार शाम करीब 4 बजे लगी आग पर काबू पाने के लिए जिले के साथ ही पानीपत, हिसार व दिल्ली से दमकल विभाग की 15 गाडिय़ां बुलवाई गई हैं। देर रात तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। कैमिकल के ड्रम होने के चलते उनमें आग लगने से वे फटने शुरू हो गए जिससे आग तेजी से भड़कती चली गई। आग से फैक्टरी मालिक को भारी नुक्सान हुआ है।
गांव नाथूपुर स्थित एफ.एफ. इंडिया फैक्टरी में वीरवार शाम करीब 4 बजे अचानक आग लग गई।

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से फैक्टरी पूरी तरह से जल गई। जिस समय फैक्टरी में आग लगी उस समय वहां करीब 70 कर्मचारी मशीनों पर काम कर रहे थे। आग से कैमिकल के ड्रम जलने लगे और तेज धमाके होने लगे जिससे कर्मी चिल्लाते हुए बाहर की तरफ भागे। कैमिकल के चलते आग तेजी से फैलती गई और विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग की 15 से अधिक गाडिय़ां पहुंचीं लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। रात 9 बजे तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था। फैक्टरी मालिक मनमिंद्र सिंह ने फिलहाल कुछ प्रतिक्रिया देने से इन्कार कर दिया। आग लगने के बाद आसपास की फैक्टरियों को खाली करवाया गया है। फैक्टरी के बाहर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के अलावा डी.एस.पी. वीरेंद्र सिंह, कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार मौके पर स्थिति संभालने में लगे हैं।

टिन शैड होने के कारण आग पर काबू पाने में आई परेशानी
फैक्टरी को टिन शैड लगाकर कवर किया गया था जिससे आग पर काबू पाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दमकल विभाग की टीम को आग पर पानी डालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिस पर जे.सी.बी. बुलाकर दीवारों को तोड़ा गया। उसके बाद आग पर पानी की बौछार डाली गईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static