जीत के लिए रचा चक्रव्यूह,संगठन व पन्ना प्रमुख पर फोकस

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 01:32 PM (IST)

रोहतक(अमरदीप): प्रदेश की सभी लोकसभा सीट पर जीत को लेकर भाजपा की मैराथन बैठकों का दौर दिनभर चला। 4 चरणों में चली बैठक में जहां जीत के लिए चक्रव्यूह रचा गया, वहीं सभी को संगठन मजबूत करने के लिए प्रेरित किया गया। विधायकों व पदाधिकारियों को बैठक में स्पष्ट रूप से निर्देश दिए गए कि वे अपने क्षेत्र में विचार-विमर्श कर हलका चुनाव प्रभारी जल्द से जल्द नियुक्त कर दें। चाहे तो विधायक स्वयं भी हलका चुनाव प्रभारी बन सकता है। हलका प्रभारी के  नेतृत्व में उस क्षेत्र की संपूर्ण व्यवस्था रहेगी। 

दूसरी तरफ लोकसभा प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया के बीच भाजपा ने पूरी ताकत विधानसभा स्तर पर होने वाले पन्ना प्रमुख सम्मेलन में झोंक दी है, ताकि संगठनात्मक दृष्टि से भाजपा अन्य राजनीतिक दलों पर भारी रहे और अपने कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आमजन में फिर एक बार मोदी सरकार के अभियान को प्रभावी तरीके से पेश कर अपने पक्ष में भारी मतदान सुनिश्चित कर सके। बैठक में मुख्य रूप से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, हरियाणा लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र व सह-प्रभारी विश्वास सारंग व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला मुख्य रूप से मौजूद रहे।


पन्ना प्रमुख के लिए कार्य योजना तैयार करने पर चर्चा
सुबह 10 बजे प्रदेश के सभी लोकसभा सीटों के प्रभारी संयोजक एवं सह-संयोजकों के साथ आला नेताओं ने बैठक करते हुए पन्ना प्रमुख सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। वरिष्ठ नेताओं ने गुजरात तर्ज पर अपनाई जा रही पन्ना प्रमुख पद्धति के अनुसार अपना बूथ सबसे मजबूत के बाद इस प्रक्रिया को प्रभावी तरीके से पूरे जोश एवं उत्साह में भरकर रखने के निर्देश दिए गए, ताकि विरोधी दलों के प्रत्याशियों को बड़े अंतर से हराना सुनिश्चित किया जा सके।

दोपहर तक चली इस बैठक में अलग-अलग सीटों पर पन्ना प्रमुख के लिए कार्ययोजना तैयार करने पर भी चर्चा हुई। इसके बाद दोपहर वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष एवं जिला प्रभारियों के साथ चर्चा की और उनसे फीडबैक लेने के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आगामी जिम्मेदारियां सौंपी।

कांग्रेस स्पष्ट करे कि वह देश के साथ या फारूख अब्दुल्ला के : जैन
रोहतक (अमरदीप): राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन कांग्रेस व उसके घोषणा पत्र पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद पर पार्टी कोई समझौता नहीं करेगी और भाजपा का केंद्र एवं राज्यसभा में बहुमत आने पर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है कि वह देश की अखंडता व एकता को समाप्त करने व सेना का मनोबल गिराने वाला है। 

वीरवार को भाजपा प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पूर्व लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित घोषणा पत्र आम आदमियों के हक में नहीं बल्कि आतंकवादी, अलगाववादी और नक्सलवादियों के हक में है। डा. जैन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी स्पष्ट करे कि वह देश के साथ है या फारुख अब्दुल्ला के। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static