IPL 2018: हरियाणा के चार प्लेयर और नीलाम, कुल संख्या हुई आठ

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2018 - 06:34 PM (IST)

अंबाला: आईपीएल-11 में नीलामी के पहले दिन ही जहां हरियाणा के चार प्लेयरों की बोली लगाई गई, वहीं नीलामी के दूसरे दिन भी हरियाणा के चार और प्लेयरों आईपीएल की टीम ने खरीद लिया है। जिनमें मोहित शर्मा, बरिंदर सरां, प्रदीप सांगवान और चैतन्य बिश्नोई शामिल हैं। इससे पूर्व शनिवार को हरियाणा के यजुवेंद्र चहल, राहुल तेवतिया, दीपक हुड्‌डा व नवदीप सैनी खरीदे गए थे।

चारों पर लगे इतने दाम
1. बल्लभगढ़ के मोहित शर्मा जो एक गेंदबाज हैं इनको किंग्स इलेवन पंजाब ने 2.4 करोड़ में खरीदा है।
2. करनाल के प्रदीप सांगवान भी गेंदबाज खिलाड़ी हैं इनको मुंबई इंडियंस टीम ने 1.5 करोड़ में खरीदा।
3. डबवाली के बरिंदर सरां गेंदबाज को खरीदने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब ही है, इनकी कीमत 2.2 करोड़ लगाई गई।
4. वहीं हिसार से चैतन्य बिश्नोई बल्लेबाज खिलाड़ी को चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनके बेस रेट पर ही 20 लाख में खरीदा है। इन चारों प्लेयरों की महत्वपूर्ण जानकारियां...

PunjabKesari

दाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज
मोहित शर्मा:
मोहित महिपाल शर्मा जो हरियाणा के लिए खेलते हैं। मोहित शर्मा दाएं हाथ से स्पिनर गेंदबाजी करते हैं। इससे पहले मोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ खेलते रहे हैं, लेकिन इस बार इनको किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

PunjabKesari

करनाल का लाल दिल्ली में दिखाता कमाल
प्रदीप सांगवान:
दिल्ली डेयरडेविल व चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से आईपीएल खेल चुके प्रदीप जयबीर सांगवान अब मुंबई इंडियंस की टीम से खेलेंगे। 2007 से अपने करियर की शुरूआत करने वाले प्रदीप घरेलू क्रिकेट प्लेयर हैं जो दिल्ली की टीम से खेलते हैं। 17 साल की उमर में करियर शुरू करने के एक साल बाद ही इन्हें आईपीएल खेलने का मौका मिल गया था। प्रदीप ने पहला आईपीएल दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में रहकर खेला।

PunjabKesari

तीन बार खेल चुके हैं आईपीएल
बरिंदर सरां: युवराज सिंह और हरभजन सिंह से ज्यादा के दाम में बिकने वाले बरिंदर सरां तीन बार आइपीएल खेल चुके हैं। बरिंदर सरां पहली बार युवी के साथ होम टीम में खेलेंगे। बरिंदर डबवाली के गांव पन्नीवाला मोरिकां के रहने वाले हैं। सिलेक्शन के बाद गांव के युवाओं में खुशी का माहौल है। किसान बलवीर सिंह के बेटे बरिंदर सरां को सीजन-11 में लगातार चौथी बार आइपीएल में खेलने का मौका मिलेगा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था।

PunjabKesari

विदेशी पिच का अनुभव रखते हैं चैतन्य
चैतन्य बिश्नोई:
वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के सुपुत्र चैतन्य बिश्नोई इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे। चैतन्‍य को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने अपनी टीम के लिए खरीदा है। हरियाणा की ओर से पिछले दो साल से रणजी खेल रहे चैतन्य बिश्नोई का काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। चैतन्य बिश्नोई ने घरेलू मैचों में लगातार उम्दा प्रदर्शन किया है। प्रथम श्रेणी मैंचों के अनुभव के अलावा उसे विदेशी पिचों पर खेलने का काफी अनुभव है। चैतन्य बाएं हाथ का बल्लेबाज और स्पिनर है। लंदन में पढ़ाई के दौरान उसने यूनिवर्सिटी में काउंटी क्रिकेट खेला था। हरियाणा आने के बाद उसने रणजी टीम में खेलना शुरू कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static