Passport घर भेजने के नाम पर ठगी, वाट्सअप पर लिंक भेजकर ठगों ने बाप-बेटी के खाते किए खाली

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 01:10 PM (IST)

रोहतक : रोहतक जिले में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जहां पासपोर्ट घर भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की गई। पीड़ित ने पासपोर्ट रिन्यू करने के लिए आवेदन किया था।


पासपोर्ट रिन्यू करवाने के लिया दिया था आवेदन 

जानकारी के मुताबिक जिले के सेक्टर-2 निवासी मनोज कुमार धींगड़ा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे अपना पासपोर्ट रिन्यू करवाना था। इसलिए उसने अपने पासपोर्ट को रिन्यू करवाने के लिए आवेदन भी किया हुआ था। उसके फोन पर कॉल आई। जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि वह स्पीड पोस्ट से बोल रहा है और पासपोर्ट कॉरियर में अटका हुआ है। पासपोर्ट भेजने के लिए 5 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके बाद सामने वाले ने वाट्सअप पर एक लिंक भेजा और कहा कि इस लिंक पर पांच रुपए का भुगतान कर दे। जब मनोज ने लिंक खोला और उसमें बैंक की जानकारी डाल दी। ताकि उसका पासपोर्ट मिल सके। मनोज ने बताया कि 27 मई को उसके फोन पर बैंक खाते से पैसे कटने के मैसेज आए और 45591 रुपए की ठगी हुई।


45591 रुपए की हुई ठगी

पीड़ित ने बताया कि पहले खाते से 19 हजार रुपए का, फिर 700 रुपए का मैसेज आया। इसके थोड़ी देर बाद दूसरे खाते से 16 हजार व 900 रुपए कटने का मैसेज मिला। वहीं बेटी के बैंक खातों से 8991 रुपए कट गए, क्योंकि उसकी बेटी का खाता भी उनके मोबाइल नंबर से ही लिंक था। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static