VIDEO: लड़की ने परिजनों पर लगाया जबरदस्ती शादी व मारपीट का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2017 - 06:56 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): जहां एक ओर केंद्र और हरियाणा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और बेटी खिलाओ अभियान पर जोर दे रही है। सोनीपत में इस अभियान की पैरवी करने वाली हरियाणा कैबिनेट की एकलौती मंत्री कविता जैन है लेकिन कैबिनेट मंत्री कविता जैन के गृह जिले में ही बेटियां सुरक्षित नहीं है। सोनीपत के गांव कालूपुर की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने अपने ही परिजनों पर मारपीट और जबरदस्ती शादी करने का आरोप लगाया है। जिला महिला एवं संरक्षण दफ्तर में पहुंची इस नाबालिक लड़की ने जिला महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी भानु गौड़ को अपनी आपबीती सुनाई।

PunjabKesari

दरअसल, कालूपुर की निवासी नाबालिगा के माता-पिता इस लड़की की शादी जबरदस्ती करना चाहते हैं और उन्होंने शादी की तारीख भी तय कर दी है। लेकिन लड़की शादी के लिए अभी तैयार नहीं है। जिसके चलते परिजनों ने उसके साथ मारपीट भी की है। लड़की ने बताया कि, उसके मां-बाप अन्य परिजनों से अलग रहते हैं और उसकी जबरदस्ती शादी 4 दिसंबर को करना चाहते हैं, जिसके लिए उसके साथ मारपीट की जाती है।

PunjabKesari

जिला महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी भानु गौड़ ने कहा कि, हमारे पास सोनीपत के गांव कालूपुर की एक लड़की ने अपने परिजनों के खिलाफ जबरदस्ती शादी करने और मारपीट की शिकायत लेकर आई थी। उन्होंने बताया कि, लड़की बालिग है नाबालिग इसकी जांच अभी चल रही है, जिसके लिए लड़की के स्कूल से उसके सर्टिफिकेट मंगाए गए हैं। यदि लड़की नाबालिग साबित होती है तो परिजनों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static