कोरोना के खात्मे तक प्रदेश की बसों के संचालन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए सरकार : अनूप सहरावत

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 09:30 AM (IST)

चंडीगढ़ : देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित इंटक के राज्य प्रधान अनूप सहरावत व महासचिव दिनेश हुड्डा ने सरकार से मांग की है कि जब तक कोरोना वायरस का असर पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता तब तक हरियाणा रोडवेज की बसों के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए, क्योंकि हरियाणा रोडवेज जनता से जुड़ा हुआ विभाग है तथा इसमें हर रोज प्रदेश की 13 से 14 लाख की संख्या में जनता सफर करती है।

रोडवेज की एक बस पर कार्यरत चालक व परिचालक का हर रोज सैंकड़ों लोगों के साथ सीधा संवाद होता है, जिसके कारण कोरोना वायरस ज्यादा फैलने के आसार होते हैं।राज्य प्रधान अनूप सहरावत व महासचिव दिनेश हुड्डा ने संयुक्त बयान में कहा कि केंद्र सरकार ने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को कार्यालय में आने के आदेश जारी किए हैं तथा शिक्षण संस्थानों, मॉल व दुकानों को अगले आदेशों तक बंद कर दिया है। हवाई जहाज व ट्रेनों तक को बंद कर दिया गया है।

प्रदेश में धारा 144 लागू हो चुकी है तथा 20 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है। हरियाणा सरकार ने 50 साल से अधिक आयु के कर्मचारी व गर्भवती महिलाओं और सभी अस्वस्थ कर्मचारियों को कार्यालय न जाकर घर से ही काम करने के आदेश दिए हैं। सरकार से हम मांग करते हैं कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती जब तक हरियाणा रोडवेज की बसों के संचालन को पूर्णत: बंद रखा जाए, ताकि इस बीमारी को फैलने से रोकने में मदद मिले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static