सरकारी स्कूल के बच्चे लेंगे साहसिक गतिविधियों में हिस्सा, दल कुल्लू-मनाली रवाना

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2019 - 10:26 PM (IST)

भिवानी(अशोक): स्कूली बच्चों के सर्वांगीण विकास को लेकर शिक्षा निदेशालय द्वारा छात्र-छात्राओं को खेलों के अलावा साहसिक गतिविधियों में भाग लेेने के लिए विशेष भ्रमण कैंप लगाए जा रहे हैं। सरकारी स्कूल में पढऩे वाले 100 बच्चों का एक दल आज भिवानी से कुल्लू-मनाली के लिए रवाना हुआ। जिसको जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 100 सदस्यीय इस दल में 50 मेधावी छात्र व मेधावी छात्राओं को जिला भर के सरकारी स्कूलों से चुनकर भेजा गया है।

PunjabKesari, bhiwani

मनाली में लगने वाले 5 दिवसीय कैंप के दौरान ये छात्र-छात्राएं 5 से 9 अक्तूबर तक माऊंटेन ट्रैकिंग, राफ्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, रोप क्लाईमिंग जैसी साहसिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह व डीपीई पवन कुमार ने बताया कि छठी से 12वीं कक्षा तक के चुने हुए छात्र-छात्राओं को आज मनाली में लगने वाले कैंप के लिए रवाना किया है। जो अगले 5 दिनों तक विभिन्न साहसिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे। 

PunjabKesari, bhiwani

उन्होंने कहा कि शिक्षा मे सर्वांगीण विकास के लिए साहसिक गतिविधियां भी अपना विशेष स्थान रखती है तथा यह शिक्षा का ही हिस्सा है। जिससे स्कूली बच्चों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होता है। 100 सदस्यीय इस कैंप में कुल 8 अध्यापक-अध्यापिकाओं की भी ड्यूटी लगाई गई हैं। 

कैंप में हिस्सा लेने को उत्साहित छात्र-छात्राओं ने बताया कि सरकारी खर्चे पर उन्हें अपने राज्य से बाहर साहसिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का अवसर मिल रहा है, जिसके चलते वे काफी खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static