5 हजार इनाम की लालच में गुड़गांव पुलिस भूली अपहृत बच्ची को बचाना

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 05:34 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुड़गांव के बादशाहपुर थाना एरिया से सितंबर 2020 में अपहृत हुई 13 साल की मासूम के मामले में पुलिस ने पांच हजार के इनामी को गुड़गांव पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पुलिस अपहृत हुई मासूम को आज तक बरामद नहीं कर पाई है। गुड़गांव पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर गुड़गांव लाने के बाद पत्रकारवार्ता कर वाहवाही तो लूटनी शुरू कर दी, लेकिन आरोपियों के चंगुल में आई मासूम का पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस की मानें तो आरोपियों से पूछताछ के बाद उसे रिकवर करने के लिए टीम बनाई जा रही है। यह टीम अपहृत मासूम को रिकवर करने का प्रयास करेगी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एसीपी प्रियांशु दिवान की मानें तो सितंबर 2020 में बादशाहपुर थाना एरिया से 13 साल की मासूम को दो लोग बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए थे। परिजनों ने अपनी बेटी के अपहरण का शक जताया था। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच तो शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक आरोपी अजय को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मामले में संलिप्त दूसरा आरोपी फरार था। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उस पर पांच हजार का इनाम घोषित किया था। मामले की जांच को साढ़े तीन साल बीतने के बाद दूसरे आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले सुशील को पुलिस ने गुजरात के भरूच से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर टीम गुड़गांव तो पहुंच गई, लेकिन नाबालिग को बरामद नहीं किया। टीम जब गुड़गांव पहुंची तो इसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया और पत्रकारवार्ता का आयोजन कर अपनी इस उपलब्धि पर पीठ थपथपाने लगी, लेकिन इस जल्दबाजी में पुलिस यह भूल गई कि मामले में साढ़े तीन साल बाद भी नाबालिग की बरामदगी नहीं हुई है जोकि पुलिस का अब तक का सबसे बड़ा फेलियर माना जा रहा है। 

 

हैरत की बात यह है कि अब तक पुलिस इस मामले में यह पता नहीं लगा पाई है कि आरोपियों का इस अपहरण के पीछे उद्देश्य क्या था। वहीं, नाबालिग अभी कहां है और किस स्थिति में है इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि नाबालिग के बारे में उन्हें सुराग मिल गया है। जल्द ही उसे सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। अब देखना यह होगा कि पुलिस अपहृत नाबालिग को कब तक बरामद करती है। नाबालिग की सकुशल रिकवरी ही पुलिस की असली सफलता होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static