बुखार से बच्ची की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया गलत दवाई देने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2016 - 03:23 PM (IST)

पानीपत (पाटिल): काबड़ी रोड न्यू रामपुरा कॉलोनी में संदिग्ध बुखार से करीब 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की मौत डॉक्टरों द्वारा दी गई गलत दवाई के प्रभाव से हुई है। पुलिस ने मृतका की मां के बयान के आधार पर कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। 

 

जानकारी के अनुसार काबड़ी रोड न्यू रामपुरा निवासी बिदर पत्नी गुरदयाल ने बताया कि उसकी करीब 5 वर्षीय बच्ची सपना को 2-3 दिन से बुखार था। वह एक क्लीनिक से बुखार की दवाई लेकर आई। घर आकर उसने सपना को बुखार की दवाई दे दी, जिसके बाद बुखार उतर गया लेकिन रात को फिर से बुखार चढ़ गया। उसने सुबह दवाई दिलवाने की सोची लेकिन सुबह सपना की मौत हो चुकी थी। घटना के बारे पुलिस को सूचित किया गया। महिला का आरोप है कि उसकी बेटी को गलत दवाई दी गई जिसके प्रभाव से ही उसकी मौत हुई है। 

 

पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया, जहां शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव परिजनों को सौंप दिया।

 

बताया जा रहा है कि बिदर के पति गुरदयाल की भी कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। पति की मौत के बाद से ङ्क्षबदर ही अपने 8 वर्षीय बेटे कर्ण व 5 वर्षीय सपना का मेहनत मजदूरी कर पालन-पोषण कर रही थी लेकिन बुखार के कारण मासूम बेटी सपना को खोने के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static