फतेहाबाद पहुंचे चौधरी बीरेंद्र सिंह, कहा- SYL पर प्रदेश का संवैधानिक और वैधानिक हक

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2017 - 05:47 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):फतेहाबाद में आज केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह पहुंचे। उन्होंने अपने कार्यक्रम के तहत सबसे पहले शहर के अशोक नगर में अपना दोपहर का भोजन किया। उसके बाद उनकी ओर से रेस्ट हाउस में एक प्रैस वार्ता की गई, जहां उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के एस.वाई.एल. पर दिए ब्यान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए एस.वाई.एल. नहर भी खुदेगी और उसका पानी भी मिलेगा। इस पर प्रदेश का संवैधानिक और वैधानिक हक है। 
PunjabKesari
वहीं उन्होंने उन्होंने मंदसौर में में हुई हिंसा पर बोलते हुए कहा कि पूववर्ती सरकारों की गलत नीतियों के कारण आज ऐसे हालात पैदा हो रहे हैं, वर्तमान भाजपा सरकार किसानों के लिए ऐसी नीतियां बना रही है जो उनके लिए अनेक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि आज के दौरान केवल कृषि पर आश्रित नहीं रहना चाहिए। अगर मात्र कृषि आश्रित रहेंगे तो निश्चित तौर पर वह घाटे का सौदा साबित हो सकती है, इसलिए किसानों को कृषि के साथ-साथ अन्य विकल्पों पर भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश तरक्की राह पर अग्रसर है, भारत देश पूरे विश्व में स्टील उत्पादन के मामले में 3 नंबर पर है जबकि चीन और जापान दूसरे नंबर पर है। अब शीघ्र ही जापान को पछाड़ कर भारत दूसरे पर पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी योजना बना रही है जिसमें ऐसी गाड़ियां जो 15 वर्ष पुरानी हो चुकी हैं, उसे बाजार भाव से 20 प्रतिशत अधिक भाव देकर खरीदा जाएगा। उसके बाद गाड़ियों को रिसाईकिल कर कल पुर्जे बनाने में प्रयोग किया जाएगा। 

उन्होंने स्वामीनाथ आयोग की सिफारिशों को जायज बताते हुए कहा कि वे भी व्यक्ति गत आयोग की सिफारिशों को लागू करने के हक में हैं और सरकार भी। इस्पात मंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव अगर सभी दलों के आमसहमति से हो तो देश के लिए अच्छा साबित होगा और इसके लिए सरकार विपक्ष के सभी दलों से संपर्क करने का प्रयास करेगा। केंद्र की राजनीति से प्रदेश की राजनीति में लौटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे मन की भावनों का सबको पता है इसलिए मैं कुछ नहीं कहूंगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static