हरियाणा सरकार ने विज से छीना CID विभाग, पोर्टफोलियो में हुआ बड़ा बदलाव(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 01:45 AM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने गृह मंत्रालय के पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया है, इस बदलाव में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से सीआईडी विभाग वापस लिया गया है। सीआईडी विभाग अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पास रहेगा।

प्रदेश सरकार ने सीएम मनोहर लाल खट्टर की सलाह पर कुछ नए विभागों को सीएम और 2 मंत्रियों को आवंटित किया है। आपराधिक जांच विभाग, और कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, और राजभवन मामलों के विभागों को विभागों को सीएम को आवंटित किया गया है। 

बता दें कि गृह मंत्री अनिल विज ने अब तक अपने बयानों में सीआईडी गृह मंत्रालय के तहत होने का दावा करते रहे हैं। सीआईडी विभाग को लेकर प्रदेश में काफी चर्चा रही है कि यह विभाग आखिर किसके पास रहेगा? जिस पर विज ने हमेशा ने यही कहा कि सीआईडी विभाग उन्हीं के पास है। हालांकि वे यह भी बयान देते रहे हैं कि मुख्यमंत्री मनोहर सर्वेसर्वा हैं, वे जो विभाग चाहे अपने पास रख सकते हैं।

 

इसके अलावा, परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा को चुनाव पोर्टफोलियो आवंटित किया गया है। जबकि कला एवं सांस्कृतिक मामलों का पोर्टफोलियो अब शिक्षा मंत्री कंवर पाल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा आवंटित किया गया है, जो पहले परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा को आवंटित किया गया था। इस प्रकार, अब गृह मंत्री अनिल विज के पास आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा  के पास कला एवं सांस्कृतिक मामलों का पोर्टफोलियो नहीं रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static