Haryana: अब जींद के विद्यार्थी CRSU में कर सकेंगे LAW की पढ़ाई, इसी सत्र से शुरू होगी पढ़ाई

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 10:30 AM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : अब जींद के विद्यार्थियों को लॉ की पढ़ाई करने के लिए बाहर नहीं जाना होगा। अब जींद के विद्यार्थी चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में इसी सत्र से लॉ की पढ़ाई कर सकेंगे। जींद के विद्यार्थियों की काफी लंबे समय से मांग थी कि जींद में लॉ कॉलेज खोला जाए। इसे लेकर जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा से विद्यार्थियों और अभिभावकों ने मुलाकात की थी। विधायक ने विद्यार्थियों की इस मांग की पैरवी स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष की थी।

PunjabKesari

विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र की कार्यवाही में शून्यकाल के दौरान उन्होंने जींद शहर में ट्रामा सेंटर स्थापित करने व जींद में लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय पशु अनुसंधान केंद्र का रीजनल सेंटर स्थापित करने, जींद शहर के रिंग रोड तथा जींद के रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में नियमित भर्तियां व लॉ कॉलेज को लेकर मांग रखी। जींद में कोई लॉ कॉलेज नहीं है। जिसके चलते जींद के छात्रों को अन्य जिलों या दूसरे प्रदेशों में जाकर लॉ की पढ़ाई करनी पडती है। जिससे इन छात्रों पर आर्थिक बोझ भी बढ़ता है और साथ ही परिजनों से दूर रह कर भी पढ़ाई करनी पड़ती है। 


इसी सत्र से शुरू होगी पढ़ाई


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायक को आश्वासन दिया था कि जींद में लॉ कॉलेज की स्थापना की जाएगी। विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा की यह पैरवी अब रंग लाई है। विश्वविद्यालय में इसी सत्र से कानून की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी कानून की पढ़ाई इसी सत्र से शुरू करने के लिए 15 लाख रुपये की फीस भी जमा करवा दी है। सीआरएसयू में कानून की पढ़ाई शुरू होने से जिले के युवाओं को अधिवक्ता बनने के लिए अन्य जिलों तथा दूसरे प्रदेशों में नहीं जाना पड़ेगा। चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में इसी अप्रैल-मई सत्र से जो नया शैक्षणिक सत्र होगा, उसमें कानून की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इसमें तीन वर्षीय तथा पांच वर्षीय कोर्स शुरू किए जाएंगे। डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र से विश्वविद्यालय में कानून की पढ़ाई शुरू होने जा रही है। इससे जींद के विद्यार्थियों को अब लॉ की पढ़ाई करने के लिए अन्य जिलों या दूसरे प्रदेशों में नहीं जाना होगा। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश के सभी जिलों में एक समान विकास करवाया जा रहा है और जींद भी उससे अछूता नहीं है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static