लाखों रुपए देखकर भी नहीं डोला मन, गैर की अमानत वापस लौटाई

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 04:41 PM (IST)

पलवल (दिनेश): आज के समय में जब हर कोई पैसे के पीछे दौड़ रहा है और थोड़े से पैसों के लिए अपना ईमान दांव पर लगा देता है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनके लिए पराया धन मिट्टी के बराबर होता है। एक परिचालक ने ईमानदारी की ऐसी ही मिसाल पेश की है। हरियाणा रोडवेज परिवहन विभाग के पलवल डिपो के परिचालक संदीप मिश्रा ने पैसों से भरे बैग को उसके मालिक को लौटा दिया। बैग में 1 लाख 66 हजार रुपए थे, बावजूद इसके संदीप मिश्रा का ईमान नहीं डोला। आज उनकी ईमानदारी की चर्चा पूरे रोडवेज विभाग में हो रही है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, पलवल डिपो की सरकारी बस सुबह लगभग साढ़े आठ बजे पलवल से अलीगढ़ के लिए चली। बस नौ बजे के करीब यूपी के अलीगढ़ जिले के गांव टप्पल पहुंची। वहां गांव लालपुर निवासी मनीष चौधरी बस में अलीगढ़ के लिए सवार हो गए। मनीष अलीगढ़ की एक गैस एजेंसी में काम करते हैं। उन्होंने काले रंग के अपने बैग में 1 लाख 66 हजार रुपए और कागजात रखे थे।

PunjabKesari

बस करीब 12 बजे अलीगढ पहुंची, तो मनीष गलती से बैग बस में ही छोड़ कर चले गए। बस खाली होने पर परिचालक संदीप मिश्रा ने जब सीट पर लावारिस बैग देखा तो वह पहले थोड़ा हिचकिचाए, लेकिन जब उन्होंने बैग को खोलकर देखा को उसमें रुपए और कागजात मिले। बैग में रखे कागजात में मिले फोन नंबर पर संदीप मिश्रा ने मनीष को बैग के बारे में सूचना दी और मनीेष के आने पर पैसों से भरा बैग दे दिया।

संदीप की इस ईमानदारी की रोडवेज विभाग में जमकर वाहवाही और तारीफ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static