हरियाणा की छोरी ने किया कमाल, जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मैडल (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 03:21 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी) : हरियाणा की छोरियां छोरे से काम नहीं है। जहां हिसार जिले के सिसाय गांव की रहने वाली 16 वर्षीय विधि सिहाग ने एशिया जूनियर बाक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है। गांव में पहुंचने पर उसका स्वागत किया गया। 

विधि सिहाग ने बताया कि उन्होंने 57 किलोग्राम भार वर्ग में खेलते हुए फाइनल मुकाबले में जॉर्डन की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता है। उनके पिता वीरेंद्र सिहाग गांव में ही बॉक्सिंग अकेडमी चलाते हैं और पिछले तीन सालों से विधि उसी में कड़ी मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंची है। विधि गांव के ही एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा है और उसका सपना है कि वह देश के लिए ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीते। वहीं विधि के चाचा प्रदीप सिहाग ऑस्ट्रेलिया में एक बॉक्सिंग एकेडमी चलाते हैं। चाचा कोच संदीप ने कहा कि विधि ने गोल्ड मैडल हासिल करके परिजनों का नाम रोशन किया है। विधि सिहाग ने जार्डन देश में आयोजित एशिया जूनियर बाक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल हासिल करके हरियाणा का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कोच व परिजनों का सहयोग रहा है। वह रोहतक कैंप में तीन से चार घंटे प्रैक्टिस करती थी। उसने बताया कि इससे पहले कई प्रतियोगिताओं मैडल हासिल कर चुकी है। 

हरियाणा बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष मेजर सत्यपाल ने विधि सिहाग को 51 हजार रुपए नगद इनाम देकर सम्मानित किया। मेजर सत्यपाल ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर रहे हैं। प्रदेश की लड़कियां भी लड़कों के बराबर हर खेल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं। आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। खिलाड़ी के पिता विरेंद्र ने बताया कि उसकी बेटी ने काफी मेहतन की है और खेल में अच्छा परिणाम दिया है। उन्होंने कहा कि विधि बाक्सिंग खेल में अपनी मेहनत अनुसार लगातार आगे बढ रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static