स्वास्थ्य मंत्री ने फार्मैसी काऊंसिल को लगाई फटकार, अब 15 दिन में मिल जाएगा फार्मैसी रजिस्ट्रेशन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 11:20 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा फार्मैसी काऊंसिल से रजिस्ट्रेशन का इंतजार कर रहे युवाओं को जल्द ही रजिस्ट्रेशन मिल जाएगा। इस बाबत स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फार्मैसी काऊंसिल के अफसरों को फटकार लगाते हुए 15 दिनों में रजिस्ट्रेशन कार्य पूरा करने के आदेश दिए हैं। विज के पास लंबे समय से रजिस्ट्रेशन नहीं होने की शिकायतें आ रही थीं। बताया गया कि पिछले 6 महीने से करीब 600 रजिस्ट्रेशन के मामले अटके थे।  इसमें दूसरे प्रदेशों से बी.फार्मा करने वालों की तादात ज्यादा है,जिनके आवेदनों को अब तक संबंधित यूनिवॢसटी या कालेजों में सत्यापित करने के लिए नहीं भेजा गया।

मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री के पास फार्मैसी रजिस्ट्रेशन को लेकर कई शिकायतें पहुंची थीं। इनमें कहा गया कि करीब एक वर्ष पहले रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया गया था लेकिन काऊंसिल की ओर से अब तक उसे सत्यापित करने के लिए नहीं भेजा गया। इस पर मंत्री ने तुरंत प्रभाव से फार्र्मेसी काऊंसिल के चेयरमैन को लंबित रजिस्ट्रेशन के मामले पूरे करने के आदेश दिए। मंत्री ने दो टूक कहा कि अब 15 दिनों के बाद कोई भी रजिस्ट्रेशन का मामला लंबित नहीं रहेगा और यह काऊंसिल की जिम्मेदारी है कि वह तय समय में रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करे।

दरअसल,बी.फार्मा करने के बाद मैडीकल स्टोर व फार्मासिस्ट के तौर पर काम करने हेतु काऊंसिल से रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी होता है। जब तक काऊंसिल में रजिस्ट्रेशन नहीं होता तब तक वह मान्य नहीं होता है। ऐसे में फार्मैसी रजिस्ट्रेशन को लेकर पिछले 6 महीने से लोग कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static