केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर को हाईकोर्ट का नोटिस, DCP से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 12:52 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुज्जर के पारिवारिक नजदीकी लोगों पर फरीदाबाद में करोड़ों की जमीन पर कब्जा के प्रयास का आरोप लगाते हुए उनसे जान का खतरा बता शिकायतकर्ता ने सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुज्जर समेत अन्य को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए फरीदाबाद के डीसीपी को आदेश दिया है कि वे अगली सुनवाई पर सुरक्षा को लेकर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें।

फरीदाबाद के गांव मेविया निवासी बिशंभर सिंह ने याचिका में कहा है कि उसकी व उसकी बहू की मुख्य सड़क के किनारे 2 एकड़ जमीन है। जिस पर उन्होंने कमरे और दुकान बना रखी है। तिलक राज, सागर सिंह और परवेश उनकी यह जमीन हथियाना चाहते हैं और उन्हें धमकियां दे रहे हैं। याची ने दावा किया है कि 21 नवम्बर 2017 को यह लोग जे.सी.बी. मशीन लेकर उनकी जमीन पर आए और कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त करते हुए धमकी दी कि यह जमीन उन्हें बेच दें। 

वहीं आरोपों में कहा गया है कि इन निजी प्रतिवादियों ने खुद को केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का रिश्तेदार बताते हुए धमकियां दीं। अगर उसने जमीन नहीं बेची तो वो जमीन के अलावा अपनी जान से भी हाथ धो बैठेगा। याची ने पुलिस को मामले की शिकायत दी। जिस पर एस.एच.ओ. ने कहा कि यह जमीन उन्हें बेच दो।

मामले में इससे पहले भी याची ने हाईकोर्ट में इसी मामले को लेकर एक याच अर्जी पर सुनवाई करें। शिकायतकर्ता के मुताबिक उनकी शिकायत पर सुनवाई नहीं की गई। हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार समेत अन्यों को 22 दिसम्बर के लिए नोटिस जारी किया है। इसके अलावा डी.सी.पी. को जवाब के साथ शिकायतकर्ता की 21 नवम्बर, 2017 के मांग पत्र पर की गई कार्रवाई को लेकर एक्शनटेकन रिपोर्ट भी तलब की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static