नेताओं के बड़े बयान: हुड्डा ने कहा- ''गिर जाएगी सरकार'', खट्टर बोले- ''सपने देखते रहने चाहिए''

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 06:39 PM (IST)

गुरुग्राम/झज्जर (मोहित/प्रवीण): केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध की गर्मी सबसे ज्यादा हरियाणा की राजनीति को गरम कर रही है। कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के किसान हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर पिछले एक महीने से ज्यादा आंदोलन जारी रखे हुए हैं। किसानों के इसी आंदोलन को लेकर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल केन्द्र के साथ हरियाणा सरकार को आड़े हाथ लिए रहते हैं। नेताओं की इसी बयानबाजी में कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी आमने-सामने आ गए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके भूपिंदर सिंह हुड्डा पिछले कई दिनों से प्रदेश सरकार को किसान हितैषी न होने दावा कर रहे हैं और अपने बयानों में लगातार सरकार के गिरने की बात कह रहे हैं। आज भी उन्होंने झज्जर में कांग्रेस नेत्री गीता भुक्कल के निवास पर मीडिया के सामने आए और सरकार पर जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि कृषि कानून को रद्द करना ही हल है, संशोधन कोई हल नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आते ही तुरंत प्रभाव से कृषि कानून को रद्द कर दिया जाएगा।

हुड्डा ने दो टूक शब्दों में कहा कि सरकार किसानों के साथ दोगला रूप अपना रही है। एक तरफ जहां सरकार किसानों से लगातार वार्तालाप कर रही है। जिस तरह से सरकार कृषि कानून को लेकर जन जागरण अभियान चला रही है, उससे साफ जाहिर हो रहा है कि सरकार की मंशा ठीक नहीं है। वहीं अभय चौटाला द्वारा मार्च तक सरकार टूटने के बयान पर हां में हां मिलाते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार अपने ही वजन से टूट जाती है और जल्दी हरियाणा में यह सब देखने को भी मिलेगा।

इधर, गुरुग्राम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर ने हुड्डा के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा कि हुड्डा दिन में सपने देख रहे हैं, सपनों का क्या? सपने देखते रहने चाहिए। वहीं अभय चौटाला की ट्रैक्टर रैली और चेतावनी पर मनोहर ने कहा कि कोई किसी भी भड़का रहा है तो कोई किसी को उकसा रहा है। किसानों की मीटिंग मामले में मनोहर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही कोई न कोई निष्कर्ष जरूर निकला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static