प्राईवेट अस्पताल ने कांग्रेस नेता से कोरोना के इलाज के नाम पर वसूला ज्यादा बिल

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 10:10 PM (IST)

पंचकूला (उमंग): हरियाणा के पंचकूला में पारस अस्पताल (प्राईवेट) द्वारा कांग्रेस प्रवक्ता रंजीता मेहता से कोरोना के इलाज के नाम तय खर्च से ज्यादा बिल वसूला है। यह आरोप खुद रंजीता मेहता ने लगाया है, जो पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हुई थी और अपना इलाज पारस अस्पताल में करवाया। रंजीता ने अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखकर आपत्ति जताई है। वहीं पंचकूला की सिविल सर्जन ने इस मामले में संज्ञान लिया है।

रंजीता मेहता ने पत्र में लिखा है कि इलाज के दौरान ईसीजी नहीं हुआ नहीं तो बिल में कैसे जोड़ा गया? वहीं सामान्य वार्ड में इलाज कराने पर भी 3 दिन का बिल 97 हजार रूपये बनाया गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल ने उन्हें 1 सिंतबर को छुट्टी दी थी। उन्होंने जब बिल जांचा तो पाया कि उसमें उन टेस्ट का भी चार्ज भी जोड़ा गया है, जो किए ही नहीं गए हैं। इन टेस्टों में ईसीजी भी शामिल था।

रंजीता ने बताया कि पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल से ही उन्हें कैनुला लगा दिया गया था और इस अस्पताल में आने के बाद उन्हें कोई कैनुला अलग से नहीं लगाया गया। इसके साथ ही 10 एन-95 मास्क के दाम 3500 रूपये चार्ज किए गए हैं और 5 हजार की पीपीई किट चार्ज की गई है।

वहीं पंचकूला सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने कहा कि अगर पीड़ित लिखित में उनको शिकायत देते हैं और पारस हॉस्पिटल ने सरकार द्वारा जारी पैकेज से ज़्यादा रकम वसूली है तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा निजी अस्पतालों के लिए पैकेज की लिमिट जारी की गई है। अगर पारस हॉस्पिटल ने सरकार द्वारा जारी की गई पैकेज की लिमिट से ज्यादा रकम वसूली है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static