ऐलनाबाद में स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों ने अपमानित होने का लगाया आरोप, कार्यक्रम से  किया वॉकआउट

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 06:59 PM (IST)

ऐलनाबाद(सुरेन्द्र सरदाना) सिरसा जिले के ऐलनाबाद में मनाए गए स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों ने उनका अपमान करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि शहर में आयोजित समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों के वारिसों को मंच पर पीछे की लाइन पर बिठाया गया। इसके चलते उन्होंने कार्यक्रम के वॉकआउट कर दिया।

 

स्वतंत्रता सेनानी सरदार रावल सिंह के पुत्र एडवोकेट जगतार सिंह रंधावा का कहना है कि सरकार द्वारा जारी एक नोटॉफिकेशन के अनुसार 26 जनवरी व 15 अगस्त को आयोजित होने वाले समारोह में प्रशासन द्वारा स्वतन्त्रता सेनानियों के वारिसों  को उनके घरों से सम्मान के साथ  सरकारी गाड़ी में कार्यक्रम स्थल तक लाने और कार्यक्रम के बाद वापस छोड़ कर आने का प्रावधान है। रंधावा ने बताया कि प्रशासन की ओर से उन्हें भी यह सन्मान केवल उस वर्ष मिला था, जब प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा में ध्वजारोहण किया था। लेकिन पिछले कई वर्षों से उन्हें कार्यक्रम स्थल तक लेकर आना और वापस छोड़ कर जाना तो दूर की बात है, बल्कि ऐसे समारोह के आयोजन स्थल पर सजाए मंच पर भी उनका स्थान पिछली पंक्ति में रखा जाता है। उन्होंने कहा कि आज उनके हुए ऐसे अपमान के चलते स्वतंत्रता सेनानियों का भी  अपमान होता है। इसलिए उन्हें मंच पर स्थान ग्रहण न करते हुए कार्यक्रम से वॉकआउट कर दिया और कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने। 

 

बता दें कि आज के कार्यक्रम में ऐलनाबाद के नवनिर्वाचित चेयरमैन राम सिंह सोलंकी को भी मंच पर अगली पंक्ति में स्थान नहीं दिया गया, जबकि निवर्तमान चेयरमैन ओर बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़कर हारने वाले उमीदवार को भी मंच पर पहली पंक्ति में बिठाया गया। चेयरमैन राम सिंह सोलंकी ने भी इसे अपना अपमान समझा लेकिन पर्व का जश्न मनाने के लिए वे मंच से नीचे  दर्शक दीर्घा में कुछ देर बैठे और उसके बाद कार्यक्रम को बीच में ही छोड़ कर बाहर चले गए। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static