दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष ने की विवाहिता की हत्या, मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 04:25 PM (IST)

पलवल (गुरुदत्ता): पलवल के चांदहट थाना क्षेत्र के गांव हसापुर में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों द्वारा फांसी लगाकर विवाहिता की हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित छह नामजद सास ससुर जेठ जेठानी तथा सास के भतीजे लाखनसिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पलवल के गांव फिरोजपुर निवासी लक्ष्मण ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपनी बहन राजकुमारी की शादी 16 फरवरी वर्ष 2020 को गांव हसापुर निवासी वीरेंद्र पुत्र मानसिंह के साथ की थी। शादी के बाद से ही उसका पति, ससुर मानसिंह, सास बाला, जेठ कृष्ण, जेठानी वंदना व लाखन उसकी बहन के साथ दहेज के लिए मारपीट करते आ रहे थे। उसकी ससुराल वाले उनसे दहेज में 5 लाख रुपये व कार की मांग करते थे और मांग पूरी नहीं होने की एवज में उसकी बहन के साथ आए दिन मारपीट करते आ रहे थे। उसके परिवार द्वारा कई बार उसके ससुराल वालों को समझाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन मामला सुलझ नहीं पाया और आखिरकार उसकी बहन की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। 

शिकायत के अनुसार, सुबह के वक्त पीड़ित के पास उसकी बहन के ससुराल वालों ने सूचना दी कि उसकी बहन झगड़ा कर रही है यदि 20 मिनट में यहां नहीं आये तो उसे मार देंगे। उन्होंने बताया कि वे उस बात को केवल मजाक समझ रहे थे लेकिन जब बहन की ससुराल जाकर देखा तो उसकी बहन मृत हालत में पड़ी हुई थी। ससुराल वालों ने बताया कि घर के चौबारे पर दुपट्टे से फांसी लगाई है जबकि जिस स्थान पर फांसी लगाई बताई गई उस दुपट्टे की गांठ को देखकर नहीं लगता कि उसने फांसी लगाई होगी, क्योंकि गांठ ठीली पड़ी हुई थी और जब उन्होंने नीचे आकर देखा तो वहां पर एक रस्सी पड़ी हुई मिली, जिसमें उसकी बहन के सर के बाल भी अटके हुए मिले।

पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर सभी नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static