नवरात्रों के चलते बढ़ी खरीदारी, बाजारों में ग्राहकों के वाहनों से सड़कें जाम

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 09:27 AM (IST)

अम्बाला शहर (पंकज) : नवरात्रों से ही त्यौहारों का सीजन शुरू हो गया है जिसके चलते बाजारों में खरीदारी करने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। रोजमर्रा के दिनों में तो बाजार में जाम की व्यवस्था बनी रहती थी लेकिन पहले से ज्यादा लोगों की भीड़ के चलते बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। जिसको दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। 

बाजारों में दुकानदारों ने ज्यादा बिक्री के चलते दुकान के बाहर टैंट लगाकर कई फीट तक अतिक्रमण कर अपनी दुकान लगा रहे हैं और अपना सामान बेच रहे हैं। एक तो पहले ही बाजार में सड़क बहुत कम चोड़ी है, ऊपर से दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण के चलते बाजार में 10-15 मिनट का जाम आम बात हो गई है। बाजार में दुकानों के सामने दोनों ओर से वाहनों के खड़े होने के कारण राहगीरों व स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी हो रही है।

चालक मनमर्जी से कहीं भी खड़ी कर देते कार
बाजार में खरीददारी करने के लिए आ रहे लोगों को वाहनों को खड़े करने के लिए किसी भी प्रकार की पार्किंग की व्यवस्था न होने के कारण लोग अपने वाहनों को कहीं भी सड़क किनारे या बस स्टैंड में खड़ी कर रहे हैं। जिस कारण से वहां से आने-जाने वाले लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। 

नया बस स्टैंड कार पार्किंग स्थल बना
नया बस स्टैंड का परिसर तक कार पार्किंग स्थल बन चुका है। ऐसा नहीं है कि यह वाहन कुछ समय के लिए खड़े होते हैं बल्कि कई घंटों खड़े रहते हैं। ात यह हैं बस स्टैंड में खड़ी कारें लोग शाम को वापस लेने आते हैं, जिसके चलते बस स्टैंड से अग्रसैन चौक तक जाम लग जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static