इनेलो के एकमात्र विधायक अभय चौटाला ने दिया इस्तीफा, स्पीकर ने किया स्वीकार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 03:23 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): तीन कृषि कानूनों के विरोध में इनेलो नेता और ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला आज अपना इस्तीफा दे दिया हैं। इस्तीफे को लेकर आज 11 बजे प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी। बैठक होने के बाद अभय चौटाला  हरियाणा विधानसभा भवन पहुंचे, जहां उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दिया, जिसे स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने स्वीकार भी कर लिया है। 

इनेलो नेता ने इस्तीफा देने के बाद प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में किसान को अन्न्दाता माना जाता है और विडंबना यह है कि आज वही अन्नदाता अपने हकों के लिए माइनस डिग्री की ठंड में बैठकर धरना दे रहा है। आंदोलन कर रहे किसानों पर धारा 395, 397 और 120बी के तहत झुठे मुकदमे दर्ज किए गए हैं जिसका मतलब लूटपाट करना और साजिश करना है, जोकि किसान ऐसा कभी नहीं कर सकता।

किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहा था लेकिन किसानों को बदनाम करने के लिए भाजपा सरकार असामाजिक तत्वों को लेकर आई और अफवाह फैला दी जिस कारण युवा लाल किले पर पहुंच गया। भाजपा ने इसी तरह गुजरात में गोधरा कांड को अंजाम दिया था वैसे ही यहां पर दंगा करवाना चाहते थे। अभय चौटाला ने कहा कि देश में कोई एसा राज्य नहीं था जहां किसानों ने ट्रैक्टर मार्च न निकाला हो। उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री से पुन: आग्रह करते हैं कि उन्हें तुरंत कानूनों को वापस लेना चाहिए।

पत्रकार वार्ता में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हमारी पार्टी चौधरी देवी लाल का लगाया हुआ पौधा है, जिन्होंने बुढ़ापा सम्मान पेंशन योजना और खराब फसलों का मुआवजा देने की शुरुआत की थी। उन्होंने किसान के ट्रैक्टर को टैक्स मुक्त करके गड्डा घोषित करवाया था और अनुसूचित जाति के लोगों के लिए चौपालों का निर्माण जैसे कल्याणकारी कार्य करवाए थे।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वो पूरे प्रदेश में अपने कार्यक्रम रखेंगे और ऐसे हलकों में जाएंगे जहां विधायकों ने कहा था कि वो किसानों के समर्थन में इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। दोबारा से चुनाव लडऩे पर सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उपचुनाव आएगा तो चुनाव लडऩे या नहीं लडऩे का फैसला ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के लोग करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static