अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: कंवरपाल गुर्जर बोले- हम योगा से शारीरिक व दिमागी रूप से भी रह सकते है स्वस्थ

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 09:35 AM (IST)

यमुनानगर (सुमित) : आज पूरे भारतवर्ष में सातवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। जहां हरियाणा के यमुनानगर जिले में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिले की तेजली खेल परिसर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर जिले के विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, डीसी व एसपी सहित जिले के सभी अधिकारियों ने इस योग दिवस में भाग लिया।

PunjabKesari
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इस मौके पर कहा कि योग हमारे ऋषि-मुनियों की खोज है जो आज तक चली आ रही है और इससे ना केवल शारीरिक व दिमागी रूप से भी हम स्वस्थ रह सकते हैं। जैसे कहावत भी है स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग रहता है, केवल आदमी का शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण नहीं है, दिमागी रूप से भी स्वस्थ होना चाहिए। ये एक ऐसी विधा है जिसमें शरीर और दिमाग भी दोनों औऱ आत्मा भी प्रसन्न चित्त रहती है।

इस प्रकार की खोज हमारे ऋषि-मुनियों ने की। उसका प्रचार प्रसार जिस प्रकार से हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने पूरी दुनिया में किया। बाबा राम देव ने भी योग का प्रचार प्रसार किया। आज दुनिया के कई देशों ने योग में अपना विश्वास व्यक्त किया है और पूरी दुनिया में आज योग मनाया जा रहा है। लोग महसूस कर रहे हैं कि यह बहुत ही जरूरी है। स्वस्थ रहने के लिए हर जगह प्रदेश के अंदर इस का आयोजन किया जा रहा है। आयुष विभाग जिस प्रकार से इसमें रुचि ले रहा है हमारा पूरा प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा स्कूल कॉलेज में बच्चों को उसके लिए ट्रेंड किया जाए। घर-घर में लोग योगा करें और स्वस्थ रहें।

PunjabKesari
किसानों के विरोध के चलते तेजली खेल परिसर के अंदर और बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि किसान नहीं आए। फिर भी सुरक्षा के मध्यनजर कड़ी सुरक्षा में योग दिवस मनाया गया। यमुनानगर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन रोज़ी मालिक आनंद, जिला उपायुक्त गिरीश अरोड़ा, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने भी योगा किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static