हरियाणा में बेरोजगारी का दंश ! एक झटके में बेरोजगार हुए सैंकड़ों कर्मचारी, बगैर नोटिस दिए कंपनी से कर दिए गए ''आउट''

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 07:11 PM (IST)

पलवल(दिनेश कुमार): देश भर में भयंकर बेरोजगारी का आलम है। इस बीच होडल में नेशनल हाईवे पर गांव बंचारी के निकट स्थित नई बस बनाने वाली जेबीएम कंपनी के अधिकारियो ने सैकड़ों कर्मचारियों को बिना नोटिस दिए नौकरी से निकाल दिया। गुस्साए कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर बैठकर अधिकारियों के खिलाफ धरना दिया और अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए। 

PunjabKesari

जेबीएम कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया की शुक्रवार सुबह जैसे ही कंपनी के सैकड़ो कर्मचारी कंपनी में काम पर आए तो इन्हें कंपनी में घुसने से पहले ही कंपनी के गेट पर तैनात गार्ड ने यह कहकर बाहर निकल दिया की कंपनी को तुम्हारी जरूरत नहीं है। कंपनी अब बाहर के कर्मचारियों को कंपनी में भर्ती करेगी। इतना सुनते ही कर्मचारियों में गुस्सा पनप गया। कर्मचारी कंपनी के बाहर गेट पर धरना देने बैठ गए और कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गुस्साए कर्मचारियों ने कंपनी के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कंपनी में तैनात अधिकारी लोकल कर्मचारियों को हटाकर बाहर से अन्य कर्मचारियों की भर्ती करने की फिराक में हैं। उनका कहना है कि कंपनी के तैनात अधिकारी ना तो वेतन पूरा देते हैं ना ही समय पर देते हैं। इसके अलावा कंपनी में कार्य करते वक्त कई कर्मचारी बस व मशीनों के कारण घायल भी हो गए, लेकिन कंपनी के अधिकारियों की तरफ से उन्हें कोई सहायता नहीं मिली। आपस में मिलकर कर्मचारी ही उन्हें डॉक्टर के पास ले जाकर उनका इलाज कराते हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी उनके वेतन में से ईएसआई के नाम पर पैसे भी काटती है, लेकिन उन्हें आजतक भी उस ईएसआई का ना तो कोई कार्ड मिला है न कोई फायदा मिला है। कर्मचारियों का कहना है कि आज कंपनी ने लगभग 450 कर्मचारियों को नोटिस दिए बगैर ही कंपनी से बाहर निकल दिया। कंपनी में से सैकड़ों कर्मचारियों को निकालने व कर्मचारियों के द्वारा धरना देने की सूचना मिलते ही गांव बंचारी के पूर्व सरपंच डिग्गो कर्मचारियों के मध्य में पहुंच गए। वहां पहुंचकर पूर्व सरपंच ने गुस्साए कर्मचारियों को समझाकर शांत कराया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static