JJP ने चुनाव आयोग से की BJP की शिकायत, आचार संहिता लगने के बाद ट्रांसफर करने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 04:19 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी के चलते अब विपक्षी दलों की ओर से सरकार पर आचार संहिता के उल्लंघन का भी आरोप लगाया जाने लगा है। इसी के चलते जननायक जनता पार्टी ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग को इसकी शिकायत भेजी है। 

जेजेपी की ओर से भेजे गए शिकायत पत्र में कहा गया कि 16 अगस्त को चुनाव की घोषणा के साथ ही हरियाणा में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में आचार संहिता के लागू होने के बाद हरियाणा सरकार ने आचार संहिता के नियमों के विपरीत जाकर उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कई तबादले किए गए है।

22 अगस्त को जारी किए गए ट्रांसफर ऑर्डर में तिगांव के राजकीय महाविद्यालय के प्रिंसिपल चंद्रशेखर वशिष्ठ को पंडित जेएलएन राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद और पंडित जेएलएन राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की रुचिता खुल्लर को राजकीय महाविद्यालय तिगांव ट्रांसफर किया गया है। आदेश की कापी को शिकायत पत्र के साथ भेजकर जेजेपी ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static