शंभू बॉर्डर पर खड़े लोगों का दुख, बोले- खट्टर सरकार ने 2 राज्यों के बॉर्डर को भारत-पाकिस्तान बनाया

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 03:27 PM (IST)

डेस्क: दिल्ली कूच करने वाले हजारों किसानों को आज फिर से शंभू बैरियर पर पुलिस ने पंजाब से आने वाले किसानों को रोकने के लिए उन पर आंसू गैस के गोले दागे और वाटर कैनन से पानी की बौछारे की। वहीं बोर्डर पार करने वाले आमजन को पुलिस ने टोल टैक्स के पास ही रोक लिया। प्रशासन की कार्रवाई से नाखुश लोगों ने कहा कि भाजपा की खट्टर सरकार ने दो राज्यों के बोर्डर को भारत-पाकिस्तान का बोर्डर बना दिया है। 
PunjabKesari
कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा के किसान संगठनों ने 26 नवंबर यानि कल दिल्ली कूच  के लिए निकले। इसके लिए बुधवार को अंबाला के मोहड़ा में किसान सुबह से इकट्ठा होने शुरू हो गए जिसको देखते हुए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया। वहीं आज भी शुंभू बार्डर पर किसानों का जमावड़ा देखने को मिला। कुछ समय के लिए पुलिस पीछे हट गई थी लेकिन सुबह 8 बजे किसानों को रोकने के लिए फिर से पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया। इस बीच बार्डर पार करते हुए ट्रैक्टर ट्राली से गिरकर एक युवक घायल हो गया।

PunjabKesari
बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों में भारी विरोध है। किसान लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मांगों को लेकर सरकार की नजरअंदाजी को देखते हुए किसानों ने 26 नवंबर को दिल्ली कूच करने का ऐलान कर दिया है। किसानों को कहना है कि वह हर कीमत पर दिल्ली पहुंचेंगे। वह पीछे हटने को तैयार नहीं है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static