नकली सीआईडी बन किया युवक का अपहरण, पकड़े जाने के डर से खेतों में फेंक गए बदमाश

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 08:47 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): फतेहाबाद जिले के उपमंडल टोहाना में एक युवक का अपहरण कर फिरौती मांगने का मामला सामने आया। अपहरणकर्ताओं ने युवक को किडनैप करने के लिए खुद को पंजाब सीआईडी का स्टॉफ बताया और मौके का फायदा उठाते हुए युवक को उसके घर से उठा लिया। इसके बाद अपहरणकर्ताओं परिजनों को फोन कर फिरौती मांगी। वहीं इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए अपहृत युवक को छुड़ा लिया है और आरोपियों की तलाश शुुरू कर दी है।

युवक के अपहरण के बाद फिरौती मांगने के मामले में शहर पुलिस व सीआईए पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर अपहृत युवक को पंजाब के खेतों से बरामद कर लिया है, जबकि आरोपी भागने में सफल हो गए। आरोपियों ने अपहरण किए लड़के को चोटें मारकर घायल कर दिया था, जिसके चलते उसे नागरिक अस्पताल में लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है, फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, मानव सेवा संगम अस्पताल रोड से एक युवक के अपहरण किए जाने की सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम में मिलने के बाद पुलिस विभाग अलर्ट हो गया। दोपहर होते-होते पुलिस को शिकायत मिली कि टोहाना की गीता कॉलोनी के रहने वाला एक व्यक्ति गायब है व उसके फोन पर किसी ने सत्तर हजार रूपए की मांग की है। जिसपर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने धारा 364 व 34आइपीसी के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी। 

इस शिकायत में पुलिस को गीता कॉलोनी निवासी सुल्तान सिंह ने बताया कि उसके दो लड़के हैं, जिसमें से बड़ा लड़का संदीप हैफेड के गोदामों में कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर नौकरी करता है। उसने बताया कि संदीप की नाइट ड्यूटी होने कारण वह सुबह 7:00 बजे घर आ गया था। संदीप अपने परिवार के साथ अलग मकान में रहता है। उसकी पत्नी कुछ दिनों से मायके गई हुई है। संदीप सुबह अपनी मोटरसाइकिल पर कुछ कार्य के लिए बाजार में गया था, जिसके बाद वह घर नहीं आया। 

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके छोटे लड़के मनदीप को संदीप के नंबर से फोन आया कि उसके भाई संदीप को सीआईडी मूनक की टीम उठाकर ले गई है। शिकायतकर्ता अपने परिवार के साथ मूनक गया तो वहां उसके बेटे बारे पूछताछ की, लेकिन वहां उसका कोई सुराग नहीं लगा। कुछ समय बाद उसके बेटे के नंबर पर दो बार फोन आया कि उसका लड़का संदीप उनके कब्जे में है, जिसको छुड़वाने के लिए 70000 लेकर मुनक आ जाओ वरना लड़के को जान से मार देंगे। जब उसने अन्य जानकारी लेनी चाहिए तो आरोपियों ने फोन काट दिया। 

वहीं पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच तेज करते हुए पंजाब के सीमावर्ती व हरियाणा में सिरसा व हिसार में पुलिस को सूचित कर दिया। शाम तक पुलिस ने पूरी तैयारी के साथ पंजाब में छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस मूनक पहुंच गई, जहां लेले गांव के पास संदीप को अपरहणकर्ताओं से छुड़वा लिया गया। वहीं अपहरणकर्ता रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए मोटरसाईक से फरार हो गए। 

शहर थाना प्रभारी ने बताया कि अपहरण किए गए युवक को बुरी तरह से मारा-पीटा गया था, जिसके बाद उसे ईलाज के लिए हिसार रेफर कर दिया गया। पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में लगी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static