किसान आंदोलन का असर, सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 12:49 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने अौर कर्ज माफी की मांग को लेकर देशभर का किसान पिछले सात दिनों से 10 जून तक हड़ताल पर है। किसानों की हड़ताल के चलते मंडियों में सब्ज़ी की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। गोहाना की सब्जी मंडी में किसानों ने सब्ज़ी की सप्लाई कम कर दी है। किसानों की हड़ताल के चलते सब्जियां महंगी हो गई हैं जिससे आम आदमी को भारी परेशानी हो रही है। अभी किसानों की हड़ताल 10 जून तक चलेगी जिससे सब्जियों के भाव और बढ़ सकते हैं। 
PunjabKesari
सब्जी        पहले               अब 

टमाटर     10 रुपए          20 रुपए
घीया        15 रुपए          25 रुपए
अरवी        40 रुपए          60 रुपए 
खीरा        15 रुपए          25 रुपए
प्याज        10 रुपए         20 रुपए
आलू         10 रुपए         20 रुपए
खरबूजा     30 रुपए        50 रुपए 
तोरी         15 रुपए         25 रुपए
नींबू          40  रुपए        80 रुपए
PunjabKesari
इनके अलावा और सब्जियों के साथ-साथ फल भी महंगे हो गए हैं। सब्जी मंडी में काम करने वाले दुकानदारों की माने तो किसान आंदोलन के चलते मंडियों में सब्जियां पहले से कम आ रही हैं जिसके चलते हर सब्जी के भाव में दो से तीन गुणा तक तेजी आई है। अभी किसानों की हड़ताल और चलेगी जिस के चलते सब्जियां और महंगी हो सकती हैं। जहां मंडी में पूरा दिन ग्राहकों की आवाजाही रहती थी वहीं सब्जियों के दाम बढ़ने के बाद ग्राहक भी कम आ रहे हैं जिससे उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ रहा है  
PunjabKesari
वहीं, मंडी में सब्जी लेने वालों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह में सब्जियों के भाव मे बहुत तेजी आई है। जिससे उनके घर का बजट बढ़ गया है। वे कम अौर जरुरत की चीजें ही खरीद रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static