छेड़खानी से निपटने के लिए सोनीपत में महिलाओं ने बनाया लाठी संगठन

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 02:07 PM (IST)

सोनीपत:  हरियाणा में आज महिलाएं न तो घर में सुरक्षित है और न ही बाहर। आए दिन लूट खसूट और छेड़खानी से महिलाएं परेशान हो गई है। अब उन्हें लगने लगा है कि प्रशासन पर सुरक्षा छोड़ना काफी नहीं है, उन्हें खुद भी मैदान में आना चाहिए। पिछले 15 दिन में सोनीपत में 10 से अधिक स्नेचिंग, लूट, छेड़छाड़, ठगी आदि की घटनाएं हुई हैं।

इसके बाद सोनीपत के मोहल्ला कला में महिलाओं ने ये फैसला लिया है कि उन्हें एकजूट होकर इस समस्या का सामना करना होगा। तभी कही जाकर थोड़ी शांति होगी। अकेले पुलिस के भरोसे रहना ठीक नहीं है। कॉलोनी में संदिग्ध गतिविधि की पुलिस से कई बार शिकायत की गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब हमारी टीम खुद छेड़छाड़ करने वालों को पकड़कर पुलिस के हवाले करेगी। 

इस संगठन की खास बात यह है कि इसमें कोई सचिव और अध्यक्ष जैसा पद नहीं है। इस दौरान बीते दिन कांता, मीनू, कीर्ति, लक्ष्मी, रीतू, उमा, गीता, ज्योति, आशा, कविता, किरण, सोनिया,  व मनीषा ने बैठक कर अन्य सदस्याें में लाठियों का वितरण किया। हर घर में एक लाठी देने की योजना है। 

महिलाओं ने तय किया है कि कुछ घरों के सामने सायरन लगाए जाएंगे। इसका ये फायदा होगा कि अगर कोई भी कुछ भी गलत करता देखा जाता है तो कोई भी महिला वो सायरन बजा दें। जिसकी आवाज सुनते ही सब अपनी लाठी लेकर मौके पर पहुंच जाएगी। इस कदम में सुरेंद्र बत्रा, राजकुमार, सोनू बत्रा, विरेंद्र , सोनू बत्रा, सुमित आदि ने महिलाओं का साथ देने की बात कही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static