लखबीर हत्याकांड: कोर्ट ने बढ़ाई चारों आरोपियों की रिमांड, पारिवारिक सदस्यों से भी कर सकेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 04:04 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सिंघु बार्डर पर हुए लखबीर हत्याकांड मामले में आज 4 निहंगों की पेशी कोर्ट में हुई। चारों आरोपियों को पुलिस ने  2 दिन के अतिरिक्त रिमांड पर भेज दिया है।  इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को कुछ दिन पहले 6 दिन की रिमांड पर लिया था। बता दें कि पुलिस हत्या में इस्तेमाल हथियार और खून से सने कपड़ों को बरामद कर चुकी है। इसके साथ ही एक पारिवारिक सदस्य को 20 मिनट के लिए मिलने का समय कोर्ट ने निर्धारित किया है। जेल में चारों का प्रतिदिन मेडिकल चेकअप होगा। 

गौर रहे कि निहंग सरदार नारायण सिंह, भगवंत सिंह और गोविंद प्रीत सिंह और सरबजीत पर शख्स की हत्या के आरोप हैं। दरअसल 15 अक्टूबर को सिंघु बॉर्डर पर लखवीर सिंह का शव किसान मंच के पास बैरिकेड पर लटका मिला था। निहंग सिखों ने दावा किया था कि लखवीर सिंह ने गुरु ग्रंथ की बेअदबी की कोशिश की थी, जिस वजह से उन्होंने लखबीर का हाथ पैर काटकर शव को बैरिकेड पर लटकाया था।

मामले में जानकारी देते हुए डीएसपी राव वीरेंद्र ने बताया कि चारों आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने कोर्ट के सामने तथ्य रखे थे कि इस मामले में अन्य आरोपियों की पहचान करवानी है। कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है काफी मैसेज भी मिले हैं और कुछ फोटो हमने डोवल्प करवाए है उसमें बहुत सारे निहंग है और उन्हीं निहंग ही पहचान सकते हैं जिनको सिर्फ यही चारों आरोपी पहचानते हैं। उन्हें पुलिस नहीं पहचानती है  क्योंकि जो वीडियो सामने आई है उसमें अन्य आरोपी भी दिखाई दे रहे हैं। अभी पंजाब में ही जांच कर रही है कि लखबीर सिंह किसके कहने पर यहां आया था और किसने भेजा था। इस मामले में जल्द ही सोनीपत की टीम पंजाब से वापस लौटेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static