लॉकडाउन नियमों की सरेआम उड़ी धज्जियां, शटर बंद, दुकान चालू, ग्राहकों की जुट रही भीड़

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 11:36 AM (IST)

असन्ध : असन्ध के गांव जलमाना में बस स्टैंड चौक के पास रेडीमेड कपड़ों की दुकान के आगे तख्त पर फल रख कर बेच रहे दुकानदार ने रेडीमेड कपड़े की दुकान के सामने लकड़ी का एक तख्त बिछा रखा है। इस पर 2 दर्जन केले, 3 तरबूज और उपपीते रखे हुए थे। अंदर रेडीमेड की दुकान में 3-4 ग्राहक थे।

24 मई तक लागू लॉकडाऊन का जहां बाजार में असर दिख रहा है, वहीं कई दुकानदारों ने सामान बेचने के लिए दूसरी तरकीब अपना ली है। लॉकडाऊन के दौरान आवश्यक खाद्य सामग्री और दवाइयों की दुकानों को सुबह से दोपहर 2 बजे तक ही खोलने का निर्देश जारी किया है, लेकिन लॉकडाऊन में लागातार प्रतिबंधित दुकानदारों ने महज कुछ खाद्य सामग्री दुकान के सामने रख दुकान खोलकर खाद्य सामग्री की आड़ में अन्य सामानों को बेचते देखा गया है। ऐसे दुकानों में ग्राहकों की काफी भीड़ देखी गई और दुकानदार व ग्राहक सभी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां भी उड़ाते दिखे।

ऐसा कर लोग न केवल अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं, साथ ही दुकानदारों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन न कर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि लॉकडाऊन में नियमों का उल्लंघन करने के मामले में जलमाना पुलिस चौकी प्रभारी सज्जन सिंह टीम सहित दिन में कई कई बार गश्त करते रहते हैं। कई दुकानदारों पर कार्यवाही भी कर चुके हैं, लेकिन आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत सामान की दुकानों वाले दुकानदार चोरी छिपे अपनी दुकानों में ग्राहकों को घुसाकर सामान बेच रहे हैं। जबकि इस महामारी के दौर में सरकारी आदेशानुसार अति आवश्यक दुकानों को ही खोलने की अनुमति है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static