रेल फ्रेट कॉरिडोर के पुल निर्माण के समय गिरी मशीन, एक गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त

11/24/2020 5:22:19 PM

नूंह (दिनेश): नूंह जिले से जाने वाली रेल फ्रेट कॉरिडोर की लाइन के निर्माण कार्य में सोमवार को एक हादसा हो गया। रेल लाइन का पुल बनाने वाली मशीन असंतुलित होकर नीचे जा गिरी। पुल के नीचे एक बोलेरो गाडी खडी थी। मशीन गिरने से उक्त गाडी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। यह हादसा काफी बड़ा हो सकता था। लेकिन किस्मत से गाड़ी में कोई बैठा नहीं थी तथा अन्य कर्मचारी भी घटना के समय वहां से दूर थे। फिर भी हादसे में कुछ लोगों को छुटपुट चोटें आई हैं। हालांकि मामले को लेकर किसी भी पक्ष से कोई शिकायत नहीं दी गई है। जिसकी वजह से पुलिस ने भी मामले से दूरी बना ली। 

बता दें कि रेल फ्रेट कॉरिडोर की लाइन नूंह जिले से होकर निकल रही है। यह लाइन तावडू तथा नूंह ब्लॉक के कई गांवों से गुजरते हुए पलवल जिले में जा रही है। फिलहाल रेल लाइन के लिए पुल बनाने का काम किया जा रहा है। सोमवार को दिन में सोहना-इंडरी रोड पर नूंह के आटा गांव के पास रेल लाइन के लिए पुल बनाने का कार्य किया जा रहा था। जब एक मशीन द्वारा एक बडी सीमेंट स्लैब को उठाया जा रहा था तो उसकी वायर टूट गई। जिससे मशीन का एक हिस्सा नीचे जा गिरा। 

PunjabKesari, haryana

पुल के नीचे एक बोलेरो गाडी खडी हुई थी। मशीन गिरने से बोलेरो गाडी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गनिमत यह रही कि गाड़ी में घटना के समय कोई नहीं बैठा था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर निर्माण कंपनी के अधिकारी तथा कर्मचारियों सहित आसपास के लोगों की भीड एकत्र हो गई। 

बताया जा रहा है कि घटना में पांच से सात लोगों को हल्की चोटें आई हैं। हालांकि कंपनी के किसी भी अधिकारी या कर्मचारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने भी मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की है। रोजकामेव थाना पुलिस का कहना है कि घटना में किसी का दोष नहीं है और न ही कोई बडी हानि हुई है। किसी भी व्यक्ति ने घटना की कोई शिकायत नहीं दी है।


vinod kumar

Related News