सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई, नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, एक युवक काबू

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 02:02 PM (IST)

फरीदाबाद (पूजा शर्मा): जिले में नकली देसी घी बनाने की एक और बड़ी फैक्ट्री का भंडाफोड किया गया है। सीएम लाईंग ने फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में सुभाष कालोनी की गली नंबर- 7 में छापा मारकर नकली घी बनानी वाली फैक्ट्री पकड़ी है। फैक्ट्री से 5200 किलो नकली देसी घी भी बरामद किया गया है। सीएम लाइंग ने इस छापेमारी को स्थानीय आदर्श नगर थाना पुलिस और फूड एंड सप्लाई एवं ड्रग विभाग की सहायता से अंजाम दिया है। मौके से छापामार टीम ने भारी मात्रा में डालडा घी और रिफाइंड भी बरामद किया है जिससे नकली घी बनाया जा रहा था।

इससे पहले भी बल्लभगढ़ में सीएम लाइंग की टीम ने सैक्टर-3 में नकली घी व ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली पैकिंग करने के मामले का पर्दाफाश किया था। सीएम लाईंग को शिकायत मिली थी कि बल्लभगढ़ की सुभाष कालोनी के एक मकान में नकली देसी घी बनाने का धंधा चल रहा है। इस शिकायत के आधार पर जब सीएम लाईंग को पुष्टि हो गई तो उन्होंने सोमवार की सुबह इस फैक्ट्री पर छापेमारी शुरू कर दी। इस मौके पर उनके साथ स्थानीय पुलिस तथा फूड सै टी विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। 

आदर्श नगर पुलिस थाना के इंचार्ज मुकेश गिरी ने बताया कि सूचना के आधार पर सीएम लाइंग ने यह छापेमारी की है और मौके से जहां 52 सौ किलो तैयार नकली घी बरामद किया गया है। वहीं 24 डालडा घी और 25 रिफाइंड के टीन बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि नकली घी बनाने के लिए घरेलूू सिलेंडरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा था जो कि गैर कानूनी है। उन्होंने बताया कि फूड एवं सप्लाई  विभाग द्वारा सैंपल पर लिए गए हैं और आगे की कार्रवाई जारी है। 

मौके पर मौजूद ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कन्हैया लाल ने बताया कि यहां पर काफी मात्रा में नकली घी बरामद हुआ है जिसे डालडा और रिफाइंड से मिक्स कर के बनाया जा रहा था और इन्हें बनाने के लिए घरेलू सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा था । इससे पहले सैक्टर 3 में भी एक नकली घी की फैक्ट्री पकड़ी गई थी। ये लोग देश के जाने माने ब्रॉड की पैकिंग में नकली घी को असली घी बनाकर बेचने के धंधे में लगे हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static