फर्जी वर्क वीजा पर विदेश भेजे पूर्व सरपंच के बेटे को मलेशिया पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 12:04 PM (IST)

रतिया (झंडई): उपमंडल के गांव बोड़ा के पूर्व सरपंच मि_ू सिंह ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को एक शिकायत पत्र भेजकर गांव के ही एक एजैंट और उसके सहयोगियों पर उसके बेटे को लाखों रुपए लेकर फर्जी वर्क वीजा पर मलेशिया भेजने का आरोप लगाया हैै और साथ ही शिकायत में बताया है कि फर्जी वर्क वीजा होने के कारण मलेशिया पुलिस ने उसके बेटे को 25 दिन पहले वहां गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद भी एजैंट व उसके सहयोगियों ने बेटे को छुड़वाने के लिए दोबारा 70 हजार रुपए भी ले लिए, मगर उसके बाद भी न तो उसके बेटे को पुलिस से छुड़वाया और न ही रुपए वापस दिए हैं।

परिजनों द्वारा इस बारे में पुलिस को शिकायत देने के बाद भी पुलिस ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है और न ही भारतीय दूतावास के अधिकारी उसके  बेटे को जेल से छुड़वाने के लिए कोई प्रयास कर रहे हैं। पुलिस के उच्चाधिकारियों को भेजी शिकायत में बोड़ा के पूर्व सरपंच मि_ू सिंह ने बताया कि उसके गांव का ही एक अन्य लड़का जसवंत मलेशिया में रहता था और गांव के ही गुरपाल सिंह व उसके बेटे जसवंत ने उसे लालच दिया की कि उसके लड़के संदीप को भी वह मलेशिया भिजवा सकते हैं, जहां पर उसे वर्क परमिट पर वर्क वीजा पर अच्छी नौकरी मिल जाएगी और वह लाखों रुपए महीना कमाई करेगा।

उन्होंने वर्क वीजा के 2 लाख 20 हजार रुपए लगने की बात कही तो उसने गुरपाल सिंह पर विश्वास करके अपने लड़के को विदेश भेजने के लिए उनको उपरोक्त राशि दे दी, जिसमें से कुछ रुपए गुरपाल के सहयोगियों के खातों में जमा करवा दिए। पूर्व सरपंच ने आरोप लगाया कि गुरपाल सिंह आदि ने उसके लड़के को मलेशिया के लिए फर्जी वर्क वीजा लगवा दिया और वहां पर जाकर उसके लड़के संदीप को पता लगा कि उक्त लोगों ने उसे वर्क वीजा दिलवाने की बजाय टूरिस्ट वीजा दिलवाया है और 22 जनवरी 2020 को लड़के संदीप को मलेशिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूर्व सरपंच ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद मलेशिया में रह रहे जसवंत सिंह व बोडा निवासी उसके पिता गुरपाल सिंह ने उसके लड़के को छुड़वाने के लिए 70 हजार रुपए मांगे और उन्होंने गुरपाल सिंह के कहने पर 70 हजार रुपए गुरमेज सिंह निवासी पटियाला के खाते में डलवा दिए लेकिन इसके बाद भी उसके लड़के को मलेशिया पुलिस से नहीं छुड़वाया गया।

उन्होंने बताया कि 10 दिन पहले रतिया पुलिस में इसकी शिकायत भी दी थी लेकिन पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही, बल्कि उन पर समझौता करने को कहा जा रहा है। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने के बाद उन्होंने अपने लड़के को छुड़वाने के लिए भारतीय दूतावास के अधिकारियों से भी सम्पर्क किया लेकिन उन्होंने भी कोई मदद नहीं की है, जिसके चलते अब उनका लड़का पिछले 25 दिनों से मलेशिया पुलिस के पास ही है और उनका कोई सम्पर्क नहीं हो रहा। शनिवार को पूर्व सरपंच मि_ू सिंह, मलकीत सिंह, सुखदेव सिंह, सुखदीप सिंह, कामरेड अजमेर सिंह, सुरजीत सिंह, सुरेंद्र, भोला तथा अन्य लोगों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर लड़के संदीप को मलेशिया पुलिस की जेल से छुड़वाने तथा उनसे ठगी करने वाले लोगों के खिलाफ  कार्रवाई करने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज, पुलिस महानिदेशक तथा पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र भेजा और कार्रवाई करने की गुहार लगाई।

क्या कहते हैं जांच अधिकारी
इस बारे में जब जांच अधिकारी बलदेव सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मि_ू सिंह की शिकायत पर पुलिस जांच कर रही है। वहीं, जब इस बारे में पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उक्त शिकायत पर मामले की जांच करवा कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static