घर से बाहर संभलकर निकलें, मौसम विभाग ने दी तेज बारिश की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 08:30 PM (IST)

रेवाड़ी/महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह): साइक्लोन एवं पश्चिमी विक्षोभ का असर दक्षिण हरियाणा में भी देखने को मिला। मंगलवार को दिनभर आसमान पर बदरा छाए रहे। ठंडी बयार चलने से पारा करीब नौ डिग्री लुढक़ने से मौसम सुहावना रहा। कई बार रूक-रूककर बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को तेज बारिश की चेतावनी दी है और इसके चलते आज के दिन लोगों को घर में ही रहने की सलाह भी दी।

मंगलवार को आसमान पर बादल एवं सूर्य के बीच दिनभर लुकाछिपी का खेल चलता रहा। आसपास कई जगह बारिश हुई तो कई जगह रूक-रूककर हल्की बूंदाबांदी होने से दिनभर ठंडी हवाएं चलती रहीं। सूर्य की तपन आज पूरी तरह गायब थी। मंगलवार को अधिकतर तापमान साढ़े 28 डिग्री तो न्यूनतम करीब 26 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं सोमवार को अधिकतर पारा करीब 38 तो न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहा। 

मौसम विभाग ने बुधवार को कई जगह गर्जना के साथ तेज बारिश की चेतावनी दी है। साथ ही कहा है कि इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अरब सागर में आए चक्रवाती तूफान के कारण गुजरात-राजस्थान होते हुए नमी वाली हवाएं हरियाणा की तरफ बढऩे एवं संभावित पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा के कई जिलों मौसम में बदलाव आएगा। बुधवार व वीरवार को एक समान हवा के साथ बारिश होने की संभावनाएं हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static