अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मिड डे मील वर्कर्स का हल्ला बोल, बोलीं- 6 महीने का वेतन दे सरकार

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 03:34 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मीड डे मील वर्कर्स यूनियन ने लघु सचिवालय के सामने धरना प्रदर्शन किया। मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की महिलाओं ने सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की और मांगों को पूरा करने के लिए शिक्षा अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सरकार को भेजा।

मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान गगनदीप ने बातचीत करते हुए बताया कि मिड डे मील वर्कर को 6 महीने से वेतन नहीं मिला है और सरकार अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को सम्मान देने की बात कर रही है। यही नहीं मिड डे मील वर्कर्स को 300 रुपए वर्दी के लिए दिए जाते हैं लेकिन आज के समय में 300 रुपए में वर्दी नहीं मिलती। इसलिए हमारी मांग है कि वर्कर्स का बकाया 6 महीने का वेतन तुरंत दिया जाए और वर्दी के लिए मिलने वाला 300 रुपए का भत्ता 600 रुपए किया जाए और साल में दो बार वर्दी भत्ता दिया जाए।

यूनियन की प्रधान ने कहा कि जब स्कूलों में रोजगार पक्का है तो मिड डे मील वर्कर को भी पक्का रोजगार देते हुए रोजगार गारंटी कानून बनाना चाहिए। आज इन सभी मांगों को लेकर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मिड डे मील वर्कर्स यूनियन ने धरना प्रदर्शन किया है। धरने पर बैठी महिला वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मांगों को पूरा करने की मांग की।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static