चुनावों के मध्यनजर शराब तस्करी रोकने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, गोदामों में छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 05:18 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): पंजाब व उत्तरप्रदेश चुनावों के मध्यनजर शराब तस्करी रोकने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। गुरूवार को उपायुक्त अनीश यादव व पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने डबवाली रोड सहित शहर में बने शराब के गोदामों की जांच की। एल-1 व एल-13 गोदामों की जांच के दौरान रिकॉर्ड में कुछ खामियां मिली हैं, जिसके बारे में आबकारी विभाग को लिख दिया गया है। नियमानुसार अब चालान काटकर जुर्माना वसूला जाएगा।

चुनावों के दौरान शराब की अवैध तरीके से सप्लाई रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन ने 11 टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें पंजाब के साथ लगते 165 किलोमीटर बॉर्डर इलाके की निगरानी करेंगी। साथ ही आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीमें भी बनाई गई जो अवैध तरीके से शराब की सप्लाई रोकने का काम करेंगी और समय-समय पर गोदामों की जांच भी करेंगी।

 उपायुक्त अनीश यादव व पुलिस अधीक्षण डा. अर्पित जैन ने कहा कि चुनावों में अक्सर शराब की तस्करी होती है। इसे रोकने के लिए गोदामों में स्टॉक की जांच की जा रही है। पोर्टल से रिकॉर्ड का मिलान किया गया है। कुछ गोदामों में खामियां सामने आई हैं जिसके बाद आबकारी विभाग को सूचित कर दिया गया है। अब आबकारी विभाग सम्बंधित गोदामों का चालान काटकर जुर्माना वसूलेगा। जिला के बॉर्डर पर लगाए गए नाकों पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। टीमें लगातार वाहनों की जांच कर रही है। अगर शराब की तस्करी पकड़ी जाती है तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static