गुरुग्राम में SWIMMING POOL में डूबने से 5 साल के मासूम की मौत, 10 मिनट तक तैरता रहा शव

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 02:27 PM (IST)

गुरुग्राम (ब्यूरो): हरियाणा में बच्चे की मौत की खबर से सनसनी फैल गई है। मामला गुरुग्राम का है, जहां सेक्टर 37D स्थित BPTP पार्क सरीन सोसाइटी में एक दर्दनाक हादसा हो गया। सोसाइटी मैनेजमेंट और लाइफ गार्ड की लापरवाही के कारण पांच वर्षीय बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई। बच्चे का शव करीब 10 मिनट तक पूल में ही तैरता रहा।

PunjabKesari

बता दें कि जब पूल में तैर रहे अन्य बच्चों ने ये नजारा देखा, तो उन्होंने लाइफ गार्ड को सूचना दी। जिन्होंने शव को बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही सेक्टर 10 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। वहीं सोसाइटी निवासियों का आरोप है कि बिल्डर की मैनेजमेंट कंपनी द्वारा जो लाइफ गार्ड और सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए है, वो महज दिखावा है। अगर लाइफ गार्ड अलर्ट होकर पूल के पास रहते तो बच्चे को बचाया जा सकता था। 

स्विमिंग पूल में नहाने गया था मिवांश

पार्क सरीन सोसाइटी आरडब्ल्यूए प्रेसिडेंट संदीप शर्मा, सोसाइटी निवासी पंकज यादव के मुताबिक सोसाइटी के जे टावर में रहने वाले बिन्नी सिंगला का 5 साल का बेटा मिवांश सिंगला सनसिटी स्कूल में पढ़ता था। बुधवार शाम को मिवांश अपनी दादी रमा सिंगला के साथ सोसायटी के क्लब में बने स्विमिंग पूल में नहाने गया था। यहां बच्चों के लिए बनाए गए पूल में वो नहा रहा था।

PunjabKesari

गहराई में चला गया बच्चा

इसी दौरान रमा सिंगला मिवांश के लिए कुछ समान लेने अपने फ्लैट में गई और मिवांश को पूल में लाइफ गार्ड और सिक्योरिटी गार्ड की निगरानी में छोड़ गई। इसी दौरान मिवांश करीब 4 फीट पानी की गहराई की तरफ पहुंच गया। जहां वो पानी में डूब गया और उसकी मौत हो गई, लेकिन लाइफ गार्ड पूल की तरफ नही दिखे। जब बच्चों ने शव तैरते हुए देखा तो इसकी जानकारी लाइफ गार्ड को दी। जिसके बाद वो हरकत में आए। सोसाइटी निवासियों का आरोप है कि बिल्डर की मेंटेनेंस एजेंसी के गार्ड की लापरवाही के कारण ही ये घटना हुई है।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया। सेक्टर-10 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज किया जा रहा है। मौके पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी कब्जे में ली गई है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं, सोसाइटी निवासियों ने मामले में बिल्डर और मेंटेनेंस एजेंसी सहित लाइफ गार्ड और सिक्योरिटी पर कार्रवाई की मांग की है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static