कोरोना की दूसरी लहर पर बोले सांसद, राहत मिलनी शुरू, नहीं टला खतरा

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 08:27 AM (IST)

रोहतक : कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश सरकार एक्शन प्लान तैयार करने में जुटी है और महामारी से निपटने के लिए अभी से तमाम प्रबंध किए जा रहें है। जिसको लेकर अस्पतालों, दवाइयों व ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी। विशेष तौर पर बच्चों के ईलाज को लेकर अभी से फोकस किया गया है। बच्चों के ईलाज के लिए अलग से अतिरिक्त प्रबंध किए जा रहें और स्वंय मुख्यमंत्री निगरानी कर रहें है। सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि अब दूसरी लहर से राहत तो मिलनी शुरु हो गई है, लेकिन खतरा टला नहीं है।

ब्लैक फंगस को लेकर भी सांसद ने ईलाज में जुटे डाक्टरों संपर्क साधा और स्थिति के बारे में पता किया। सांसद ने बताया कि केंद्र सरकार पूरी निगरानी रखे हुए है। मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी दी जाएगी। पीजीआई में उपचाराधीन मरीजों के बारे में भी सांसद ने पता किया और बताया कि इंजैक्शन एम्फोटेरिसिन बी की सप्लाई शुरु हो गई है। शुक्रवार को सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने प्रदेश स्वास्थ्य मंत्रालय व प्रशासनिक अधिकारियों से भविष्य को लेकर बनाई जा रही रणनीति पर चर्चा की। 

सांसद ने बताया कि अभी से एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है, जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निर्देश पर तमाम प्रबंध समय पर पूरे किये जा रहे है। प्रदेश के प्रत्येक जिले में अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांटों पर काम चल रहा है और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए स्थाई व अस्थाई अस्पतालों के निर्माण पर भी काम शुरु हो गया है। सांसद ने बाढ़सा एम्स का जिक्र करते हुए कहा कम से कम समय में ही पीएम फंड से एक ऐसा प्लांट शुरु किया गया है, जिसमें एक मिनट में 900 लीटर ऑक्सीजन तैयार हो रही है, इससे भी अत्याधुनिक प्लांट लगाएं जा रहें, ताकि ऑक्सीजन की कमी न रहें। केंद्र सरकार ने देश भर में ऑक्सीजन का कोटा भी बढ़कर दुगने से अधिक किया है। 

डॉक्टर अरविंद शर्मा ने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अब उन पर फोकस किया गया है, बच्चों के ईलाज के लिए अलग से अस्पताल व तमाम प्रबंध अभी से किये जा रहे है इस पर युद्व स्तर पर काम चल रहा है। सांसद ने रोहतक प्रशासन की सराहना करते हुए कहा कि समय रहते प्रशासनिक अधिकारियों ने कोरोना के हालातों पर काबू पाने के लिए हरसंभव काम किया है। अब धीरे-धीरे गांवों में भी स्थिति सुधरने लगी है, लेकिन खतरा टला नहीं है, इसलिए सरकार के निर्देशों की पालना करें। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static