बिजली निगम की लापरवाही, न बिजली कनेक्शन, न मीटर, भेजा साढ़े आठ हजार का बिल

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 12:01 PM (IST)

गुडगांव (ब्यूरो) : ना बिजली का कनेक्शन हुआ और ना ही मीटर लगा, लेकिन उपभोक्ता को बिजली निगम की ओर से साढ़े आठ हजार रुपये का बिल थमा दिया गया। यह पूरा घटनाक्रम फिल्मी अंदाज में राजीव कॉलोनी निवासी एक युवक के साथ घटित हुआ। राजीव कॉलोनी निवासी चरण सिंह पुत्र महेंद्र सिंह ने शिकायत निगम के अधिकारियों से की। अधिकारियों ने एक कागज पर रिपोर्ट बनाकर लिख दी कि अमूक व्यक्ति के नाम कोई मीटर नहीं लगा है, लेकिन  ना तो बिल रद्द हुआ और न ही उसे इससे किसी प्रकार की राहत मिली है।

उल्टे उसे यह कहा जा रहा है कि जो बिल उसे भेजा गया है, उसका भुगतान उसे करना ही पड़ेगा। परेशान होकर उसने मुख्यमंत्री सहित उपमुख्यमंत्री, निगम के उच्चाधिकारियों और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराया, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया। राजीव कॉलोनी के चरण सिंह ने बताया कि साउथ सिटी में उसका एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान है। उसने अभी अपना काम शुरू नहीं किया है, वह फिलहाल तैयारियों में जुटा है।

इन्हीं तैयारियों के बीच उसने बिजली के मीटर के लिए भी आवेदन किया हुआ है, लेकिन अभी तक मीटर नहीं लगा है। बावजूद इसके बिजली निगम उसे सितंबर महीने का बिल भेज दिया जो 8488 रुपये का है। उसने जब बिल देखा तो वह दंग रह गया। इसकी शिकायत उसने बिजली निगम के अधिकारियों से की। अधिकारियों ने मौका मुआयना कर बाकायदा उन्हें लिखित में मीटर नहीं होने की रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को सौंप दी है, लेकिन उसका बिल रद्द नहीं किया जा रहा है।

उसे रोज-रोज अपना काम छोड़कर बिजली निगम के दफ्तर के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। उसने हैरानी जताई की उसने अक्टूबर महीने में ही निगम अधिकारियों के साथ प्रशासन के आला अधिकारियों और सीएमओ और पीएमओ को शिकायत भेजी थी, लेकिन इस लापरवाही पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। चरण सिंह ने बाकायदा इसकी शिकायत सीएम विंडो पर भी की है, लेकिन वहां से भी कोई समाधान नहीं हो पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static