ऐसे कैसे जीतेंगे कोरोना से जंग, वैक्सीन लगी नहीं और सर्टिफिकेट जारी हो गया

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 09:26 AM (IST)

नारनौल (योगेंद्र सिंह): कोरोना काल में वैक्सीन लगाने के दौरान लापरवाही बरती जा रही है। ऐसा ही एक मामला आज नारनौल सिविल हॉस्पिटल में सामने आया है। युवक ने वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन तो करवाया लेकिन वैक्सीन नहीं लगवाई लेकिन वैक्सीन सर्टिफिकेट जारी हो गया। अब युवक परेशान है कि उसे वैक्सीन कैसे लगेगी और स्वास्थ्य अधिकारी इसे तकनीकी दिक्कत बता रहे हैं।

 नारनौल रहने वाले राकेश कुमार यादव ने ऑनलाइन वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया और सुबह पहुंच गया हॉस्पिटल। कतार लंबी थी तो उसने इस दौरान रक्तदान भी कर दिया। जब वैक्सीन लगवाने पहुंचा तो उसे बताया गया कि शेड्यूल नहीं लेने के कारण उसे अभी वैक्सीन नहीं लग सकती। शेड्यूल लेकर वह आए। शाम को जब राकेश ने ऑनलाइन शेड्यूल लेने का प्रयास किया तो पता चला कि उसे वैक्सीन लग चुकी है। साथ ही उसका सर्टिफिकेट भी जारी लोड कर दिया गया है। 

सीएमओ डॉ अशोक कुमार का कहना है कि राकेश की उम्र 45 साल से अधिक है और परिवार की इससे कम। यह जिद कर रहा था कि एक साथ सभी को वैक्सीन लगे जो कि संभव नहीं था। इसके दस्तावेज चैक कर टोकन जारी कर दिया गया लेकिन जिद के चलते इसने वैक्सीन नहीं लगवाई। टोकन जारी होने के चलते ही ऑनलाइन में इसे डोज लगने एवं इसका सर्टिफिकेट जारी हो गया। हालांकि राकेश हॉस्पिटल आकर वैक्सीन लगवा सकता है। हालांकि इस प्रकार की लापरवाही या तकनीकी दिक्कत आगे ना आए इसके लिए पुख्ता इंतजाम करने की जरूरत है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static