पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की भट्ठी, 400 लीटर लाहन व शराब सहित युवक काबू

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 10:20 AM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : कोरोना कहर के बीच बंद हुए शराब ठेके के बाद एक तरफ जहां शराब घोटाला किया वहीं कुछ लोगों ने अवैध रूप से शराब बनाना भी शुरु कर दिया। ऐसा ही एक मामला भिवानी के गांव मानहेरू में मिला है, जहां एक व्यक्ति को पुलिस ने देशी शराब बनाने की भट्ठी सहित गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस प्रकार बनाई हुई शराब जानलेवा साबित होती है, लेकिन पैसे का लालच लोगों की जान से बड़ा बन चुका है।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मानहेरू गांव से देशी शराब की अवैध भट्ठी पकड़ी है। यहां पर प्रीतम नामक युवक अपने खेतों में देशी शराब बनाने की भट्ठी बना कर शराब निकाल रहा था। मौके पर पहुंचे एएसआई राकेश पिलानियां की टीम ने इस युवक को दबोचा और भट्ठी में प्रयोग सामान सहित काबू कर थाने लाया गया।

वहीं सदर थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि आरोपी युवक के कब्जे से देशी शराब बनाने का 400 लीटर लाहन, 40 लीटर शराब, तीन ड्रम व अन्य सामान बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि शराब ठेके बंद होने के बाद इस युवक ने अवैध रुप से शराब बनाना शुरु किया था। थाना प्रभारी ने कहा कि इस प्रकार बनाई गई शराब का प्रयोग जानलेवा होता है। क्योंकि इस शराब में अल्कोहल की मात्रा का कोई पेयमाना नहीं होता। उन्होंने शराब का सेवन करने वाले लोगों से ऐसी शराब का प्रयोग ना करने की अपील की। साथ ही कहा कि उनका प्रयास है कि ठेके बंद होने के बाद अवैध रुप से बन रही शराब पर पूर्ण रुप से रोक लगाने के लिए वो हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

कहावत है कि जान है तो जहान है, लेकिन चंद पैसे के लालच में प्रीतम जैसे लोग दूसरों की जान से ज्यादा पैसे को अहमित देते हैं। पर कहते हैं कानून के हाथ लंबे होते हैं। जिसके चलते लोगों की जान से खिलवाङ करने वाला प्रितम आज पुलिस के कब्जे में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static